Delhi News: बारिश में जान गंवाने वालों के परिजनों को 10 लाख मुआवजा देगी दिल्ली सरकार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2315126

Delhi News: बारिश में जान गंवाने वालों के परिजनों को 10 लाख मुआवजा देगी दिल्ली सरकार

Delhi News: दिल्ली सरकार ने घोषणा की है कि बारिश के बाद डूबने से कई मौतें हुई हैं. जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई, उनके परिवारों को 10 लाख का मुआवजा प्रदान किया जाएगा. 

Delhi News: बारिश में जान गंवाने वालों के परिजनों को 10 लाख मुआवजा देगी दिल्ली सरकार

Delhi News: दिल्ली सरकार ने 28 जून को अत्यधिक बारिश के बाद डूबने और जान गंवाने वाले सभी लोगों के परिवारों के लिए 10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी ने एसीएस राजस्व को निर्देश दिया कि क्षेत्र के अस्पतालों और दिल्ली पुलिस के सहयोग से जान गंवाने वालों की पहचान करें और उर जीएनसीटीडी की ओर से उन्हें तुरंत उपरोक्त मुआवजा प्रदान करने का निर्देश दिया. 

जल मंत्री ने एक पत्र जारी किया, जिसमें उन्होंने कहा कि 28 जून को 228 मिमी की अत्यधिक बारिश के बाद डूबने से कई मौतें हुई हैं. इसके द्वारा निर्देश दिया गया है कि जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई, उनके परिवारों को 10 लाख का मुआवजा प्रदान किया जाएगा.  बता दें कि शनिवार को 6 मौतों की सूचना के साथ पिछले दो दिनों में दिल्ली में बारिश से संबंधित घटनाओं में मरने वालों की संख्या 11 हो गई है. 

ये भी पढ़ें: कनॉट प्लेस से नजदीक मिंटो ब्रिज अंडरपास में जलजमाव, जलमंत्री ने दिए ये आदेश

शनिवार को उत्तर पश्चिमी दिल्ली के बादली में पानी से भरे अंडरपास में दो लड़के डूब गए. वहीं शनिवार सुबह वसंत विहार इलाके में एक दिन पहले भारी बारिश के बीच एक निर्माण स्थल पर गिरी दीवार के मलबे से तीन मजदूरों के शव निकाले गए. 

वहीं बीते शुक्रवार को ओखला में एक 60 वर्षीय व्यक्ति की स्कूटी समेत पानी से भरे अंडरपास में फंसने से मौत हो गई. बुजुर्ग का नाम दिग्विजय कुमार चौधरी था, जो दिल्ली के जैतपुर के रहने वाले थे. 

राष्ट्रीय राजधानी में मौसम की घटनाएं हो रही हैं, क्योंकि मौसम विभाग ने बताया कि पूरे मानसून सीजन के दौरान दिल्ली में लगभग 650 मिमी वर्षा होती है. इस सीजन की भारी बारिश के पहले दिन शुक्रवार को राजधानी में कुल मानसूनी बारिश की एक तिहाई बारिश हुई.

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news