Delhi Budget 2023: आज दिल्ली सरकार का प्रदेश का 9वां बजट पेश किया. जिसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेसवार्ता की. जिसमें उन्होंने कहा कि इस बजट में हर तबके और हर आयु के लोगों के लिए कुछ न कुछ है. दिल्ली में महंगाई बहुत कम है. बिजली, पानी, बस मुफ्त है. पिछले सालों में ट्रांस्पोर्ट के क्षेत्र में काफी तरक्की हुई है. मेट्रो के 286 स्टेशन हो गए है जो 17 साल में अचीव किया वो मात्र 8 साल में हो गया. साथ ही कहा कि दिल्ली को तिरंगे का शहर बना दिया. जहां भी जाते हैं तिंरगा नजर आते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये बजट दिल्ली को साफ सुंदर और आधुनिक दिल्ली बनाने पर जोर दिया है. लगभग 21 हजार करोड़ इंफ्रास्ट्रेचर पर खर्च होगा. दिल्ली में इमानदार सरकार है. ये सरकार देश में 7 प्रतिशत और दिल्ली में 9 प्रतिशत की रेट से तरक्की कर रही है. पीडब्ल्यूडी की 60 फिट से चौड़ी सारी सड़को को साफ और सुंदर बनाया जाएगा.


ये भी पढ़ें: Delhi: आजीविका मिशन के नाम चल रहे फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार


वित्त मंत्री कैलाश गहलौत ने कहा कि मोहल्ला बस हम शुरू कर रहे हैं. जहां 12 मीटर की बस नहीं जा पाती है, वहां ये 9 मीटर की मोहल्ला बस जाएगी. ये छोटी बसें दिल्ली में 2 हजार के आसपास जो बसें चलेगी. 


यमुना की सफाई पर मुख्यमंत्री ने कहा की हम अगला बजट पेश करने से पहले यमुना में डुबकी लगाऊंगा. साथ ही तीनों कूड़े के पहाड़ टारगेट यानी तय समय पर ही खत्म करने का लक्ष्य रखा है. प्रतिदिन हम तीनों साइट की जानकारी ले रहे हैं और जरूरत पड़ी तो और ज्यादा मैन पावर और मशीन लगाऊंगा, लेकिन जल्द से जल्द कूड़े का पहाड़ हटे ये हमारी कोशिश होगी.



मनीष सिसोदिया मामले पर केजरीवाल ने कहा न्यायिक हिरासत में जाना एक प्रक्रिया है क्योंकि ईडी की कस्टडी खत्म हो रही थी, इस लिए ये होना ही था. सीएम ने कहा हम डरने वाले नहीं है. हम काम करते रहेंगे मनीष, और सतेंद्र को जेल में डाल ही दिया है. अब हमे डालने की बात कह रहे हैं. हम डरते नहीं, हमे भी जेल में डाल दो जो चाहे कर लो, हम इसी तरह से काम करते रहेंगे.