Delhi: आजीविका मिशन के नाम चल रहे फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1622172

Delhi: आजीविका मिशन के नाम चल रहे फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार

आए दिन फर्जी कॉल सेंटर के भंडाफोड़ के मामले सामने आते रहते है. इसी कड़ी में दिल्ली के कॉल सेंटर द्वारा चल रहे फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है.

Delhi: आजीविका मिशन के नाम चल रहे फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार

नई दिल्ली: आए दिन फर्जी कॉल सेंटर के भंडाफोड़ के मामले सामने आते रहते है. इसी कड़ी में दिल्ली के कॉल सेंटर द्वारा चल रहे फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है. जहां भारत सरकार की एक पहल आजीविका मिशन के नाम पर ठगी करने वाले 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. 

बता दें कि गजेंद्र उर्फ ​​राज मेहरा निवासी जौहरीपुर दिल्ली और राहुल सैनी निवासी ग्राम सरावा, हापुड़ उत्तर प्रदेश की गिरफ्तारी के साथ साइबर पुलिस ने इनका पर्दाफाश किया. जिसमें नई दिल्ली ने हाई-टेक साइबर अपराधियों के एक गैंग का पर्दाफाश किया है, जो सरकारी पहल आजीविका मिशन में नौकरी के नाम पर भोले-भाले लोगों से ठगी करते थे. पुलिस की छापेमारी में 11 मोबाइल फोन, 3 एटीएम कार्ड और 2 लैपटॉप बरामद किए गए. 

ये भी पढ़ें: PM Modi Meeting: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच PM मोदी की हाई लेवल मीटिंग, लिए जा सकते हैं कई बड़े फैसले

शहरी विकास मंत्रालय से शिकायत मिली थी कि जनता को ठगने के लिए किसी ने फर्जी वेबसाइट www.aajeevikamission.org बनाई है. कथित वेबसाइट के माध्यम से आवेदकों/ नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को पंजीकरण शुल्क के रूप में 1,625/- रुपये जमाकर विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है. इस संबंध में दिनांक 17.03.2023 को केस दर्ज की गई थी. पीएस साइबर नई दिल्ली में और जांच की गई.

मामले को सुलझाने और अपराधी को पकड़ने के लिए इंस्पेक्टर के नेतृत्व में एसआई विपिन त्यागी, मंजीत सिंह, अमित कुमार, एचसी संदीप वर्मा, संदीप कुमार, डब्ल्यू / सीटी कोमल, नेहा कुमारी और अमृता की एक समर्पित टीम बनाई गई थी. विजय पाल, एसएचओ साइबर पीएस नई दिल्ली और एसीपी रतन लाल, एसीपी/ओपीएस/एनडीडी की समग्र निगरानी.

Input: संजय कुमार वर्मा

Trending news