दिल्ली में इस दिन भारी बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

दिल्ली में इस दिन भारी बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया अलर्ट

देश में मानसून आए हुए लगभग पूरा महीना हो चुका है. दिल्ली के कई इलाकों में रोजाना हल्की बारिश होती है, लेकिन मानसून में जिस तरह की बारिश होने की संभावना थी, वैसी बारिश यहां नहीं हुई है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में झमाझम बारिश का दौर आने वाला है.

दिल्ली में इस दिन भारी बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather: देश में मानसून आए हुए लगभग पूरा महीना हो चुका है. दिल्ली के कई इलाकों में रोजाना हल्की बारिश होती है, लेकिन मानसून में जिस तरह की बारिश होने की संभावना थी, वैसी बारिश यहां नहीं हुई है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में झमाझम बारिश का दौर आने वाला है. राजधानी में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने नई जानकारी दी है.

ये भी पढ़ें: चिराग योजना के खिलाफ स्कूली छात्रों का गुस्सा फूटा, आखिर क्यों हो रहा सरकारी मुहिम का विरोध?

मौसम विभाग के अनुसार आज यानी गुरुवार से दिल्ली में बारिश होने की संभावनाएं बढ़ने जा रही है. दिल्ली में अगले तीन दिनों तक मध्यम बारिश या तेज बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है. IMD के अनुसार, मानसून ट्रफ के धीरे-धीरे उत्तर की ओर बढ़ना जारी रहने की संभावना है, जिससे उत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी. दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला ने जुलाई में अब तक सामान्य 183.3 मिमी के मुकाबले 232.8 मिमी बारिश दर्ज की है. वहीं, 1 जून से मॉनसून का सीजन शुरू होने के बाद से सामान्य 257.4 मिमी के मुकाबले 257.3 मिमी वर्षा हुई है.

ये भी पढ़ें: 'इंदिरा गांधी' ने अटल बिहारी की तारीफ में पढ़े कसीदे, क्या नई Emergency बनेगी कांग्रेस के गले की फांस?

IMD के अनुसार आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. कल भी यही तापमान रहने की उम्मीद है. वहीं, 30 जुलाई को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सयस रहेगा. इस पूरे हफ्ते दिल्ली में भारी बारिश के आसार हैं. रोजाना बादल छाए रहने से दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिलेगी. बता दें कि 31 जुलाई और 1 अगस्त को दिल्ली में तेज बारिश हो सकती है. साथ ही मौसम विभाग ने तेज तूफान के लिए अलर्ट जारी किया है.

Trending news