Delhi Crime News: IGI एयरपोर्ट से वीजा जालसाज एजेंट गिरफ्तार, लंदन से पहुंचा था दिल्ली
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2404563

Delhi Crime News: IGI एयरपोर्ट से वीजा जालसाज एजेंट गिरफ्तार, लंदन से पहुंचा था दिल्ली

दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस ने हरियाणा के एक एजेंट को पैक्स की यात्रा के लिए किसी और के पासपोर्ट की व्यवस्था करने के आरोप में गिरफ्तार किया. DCP उषा रगनानी ने बताया दस्तावेजों की जांच के दौरान एजेंट पकड़ा गया, क्योंकि उसके पासपोर्ट पर कोई प्रस्थान प्रविष्टि नहीं मिली.

Delhi Crime News: IGI एयरपोर्ट से वीजा जालसाज एजेंट गिरफ्तार, लंदन से पहुंचा था दिल्ली

Delhi Crime News: दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस ने हरियाणा के एक एजेंट को पैक्स की यात्रा के लिए किसी और के पासपोर्ट की व्यवस्था करने के आरोप में गिरफ्तार किया. DCP उषा रगनानी ने बताया दस्तावेजों की जांच के दौरान एजेंट पकड़ा गया, क्योंकि उसके पासपोर्ट पर कोई प्रस्थान प्रविष्टि नहीं मिली. धोखाधड़ी करने वाले एजेंटों पर लगातार कार्रवाई करते हुए आईजीआई एयरपोर्ट की पुलिस ने हरियाणा के एक धोखाधड़ी करने वाले एजेंट को गिरफ्तार किया. जिसका नाम सुखदेव सिंह उर्फ ​​सुखा (48) कैथल का रहने वाला है. 

IGI एयरपोर्ट थाने में मामला दर्ज किया गया है. उसने यात्रियों की लंदन, यूके की यात्रा के लिए किसी और व्यक्ति के पासपोर्ट की व्यवस्था की थी. DCP उषा रगनानी ने आगे बताया घटना इसी माह 23 अगस्त को कुरुक्षेत्र के फतेह सिंह निवासी कुरुक्षेत्र नामक एक यात्री भारतीय पासपोर्ट के साथ लंदन, यूके से आईजीआई एयरपोर्ट और इमिग्रेशन क्लीयरेंस के लिए पहुंचा. उसके यात्रा दस्तावेजों और क्रेडेंशियल्स की जांच करने पर, उसका अंतिम प्रस्थान आईसीएस सिस्टम में उपलब्ध नहीं पाया गया, जो दर्शाता है कि यात्री ने किसी और के पासपोर्ट पर यात्रा की थी या अवैध रूप से यात्रा की थी. क्योंकि यात्री ने भारतीय इमिग्रेशन को धोखा दिया था, इसलिए एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की गई.

मामले की जांच के दौरान, पैक्स फतेह सिंह को मामले में गिरफ्तार किया गया, पूछताछ में उसने खुलासा किया कि उसके गांव के कई लोग जल्दी पैसा कमाने के लिए विदेश गए थे. इसलिए उसने भी बेहतर आजीविका के लिए विदेश जाने का फैसला किया और अपने एक दोस्त के माध्यम से सुखा सिंह नामक एक एजेंट के संपर्क में आया. एजेंट सुखा सिंह ने उसे 5.5 लाख रुपये के बदले लंदन की उसकी अवैध यात्रा की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया.

ये भी पढ़ें: Delhi में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहावना, जानें अगले 10 दिन का वेदर अपडेट

इसके बाद, एजेंट ने अपने सहयोगियों की मदद से लंदन की यात्रा के लिए टिकट और किसी और व्यक्ति के पासपोर्ट की व्यवस्था की. पैक्स ने आगे खुलासा किया कि उसने एजेंट को वादा की गई राशि दी और एजेंट ने उसकी यात्रा की व्यवस्था की. पैक्स ने बताया कि वह साल 2002 में लंदन गया था और वहां वर्क वीजा पर काम कर रहा था. जब वह वापस भारत आया तो उसे आईजीआई एयरपोर्ट पर उसके यात्रा दस्तावेजों की जांच के दौरान पकड़ा गया. 

स्थानीय खुफिया जानकारी और तकनीकी निगरानी के साथ प्रयासों के आधार पर आरोपी एजेंट सुखदेव सिंह उर्फ ​​सुखा को पैक्स की निशानदेही पर उसके एक ठिकाने कैथल से गिरफ्तार किया गया. निरंतर पूछताछ पर, आरोपी सुखदेव सिंह उर्फ ​​सुखा ने अपना अपराध कबूल लिया और खुलासा किया कि उसने 5वीं कक्षा तक पढ़ाई की है. साल 2000 में वह अपने एक दोस्त के माध्यम से कुछ एजेंटों के संपर्क में आया, जो विदेश भेजने और विदेश में नौकरी के अवसर प्रदान करने के नाम पर लोगों को ठगते थे. आरोपी ने आगे खुलासा किया कि उसने जल्दी पैसा कमाने के लिए एक एजेंट के रूप में काम करना भी शुरू कर दिया.

Input: शरद भारद्वाज

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news