Delhi: अब इन दिनों बार और रेस्तरां में भी नहीं परोसी जाएगी शराब, Kejriwal सरकार ने दिए आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1541232

Delhi: अब इन दिनों बार और रेस्तरां में भी नहीं परोसी जाएगी शराब, Kejriwal सरकार ने दिए आदेश

दिल्ली में अब 26 जनवरी (26 January) पर बार और रेस्तरां में भी शराब नहीं परोसी जाएगी. पहले 26 जनवरी को ड्राई डे (Dry Day) घोषित होता था, लेकिन बार और रेस्तरां में शराब परोसने की इजाजत थी.

Delhi: अब इन दिनों बार और रेस्तरां में भी नहीं परोसी जाएगी शराब, Kejriwal सरकार ने दिए आदेश

नई दिल्ली: दिल्ली में अब 26 जनवरी (26 January) पर बार और रेस्तरां में भी शराब नहीं परोसी जाएगी. पहले 26 जनवरी को ड्राई डे (Dry Day) घोषित होता था, लेकिन बार और रेस्तरां में शराब परोसने की इजाजत थी. इस बार पहली बार 26 जनवरी (Republic Day 2023) को बार और रेस्तरां में शराब बिक्री को प्रतिबंधित किया गया है. केजरीवाल सरकार ने आज इसका आदेश जारी कर दिया है. इसके साथ ही महाशिवरात्री (Maha Shivratri 2023), रामनवमी (Rama Navami)  और होली (Holi 2023) पर भी दुकानों पर शराब बिक्री पर पाबंदी रहेगी. केजरीवाल सरकार ने स्वामी दयानंद जयंती (Swami Dayanand Jayanti) और गुरु रविदास जयंती (Guru Ravidas Jayanti) पर भी ड्राइ डे घोषित किया है, इस दिन भी शराब दुकान बंद रहेंगे.

ये भी पढ़ें: Delhi सरकार करेगी 175 करोड़ की लागत से गांवों में विकास, बोर्ड ने 136 योजनाओं को दी मंजूरी

 

दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने शराब बिक्री को लेकर बड़ा फैसला किया है. 26 जनवरी को ड्राइ डे पर शराब की दुकानों के साथ-साथ बार और रेस्तरां में भी शराब बिक्री पर रोक रहेगी. दिल्ली में पहली बार केजरीवाल सरकार की तरफ से आज यह फैसला लिया गया है. इससे पहले पूर्व में ड्राइ डे के दौरान सिर्फ शराब के ठेके बंद रहते थे, लेकिन बार और रेस्त्रां में शराब परोसने पर रोक नहीं थी. ऐसा दिल्ली में पहली बार हुआ है जब 26 जनवरी को बार-रेस्त्रां में शराब नहीं परोसी जाएगी.

दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग (Excise Department) की ओर से 1 जनवरी 2023 से लेकर 31 मार्च 2023 तक ड्राई डे की सूची जारी की है. इसमें केजरीवाल सरकार ने 26 जनवरी- गणतंत्र दिवस, 5 फरवरी को गुरु रविदास जयंती, 15 फरवरी को स्वामी दयानंद सरस्वती जयंती, 18 फरवरी को महाशिवरात्री, 8 मार्च को होली और 30 मार्च को राम नवमी पर ड्राइ डे घोषित किया है. इस दौरान शराब के ठेके बंद रहेंगे. बता दें कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार हर 3 महीने पर ड्राई डे की सूची जारी करती है. वर्तमान में करीब 21 ड्राई डे पूरे साल में पड़ते हैं.

Trending news