Delhi News: एलजी ने रात में चुनाव कराने के दिए आदेश, सिसोदिया बोले-हमें समझ आ गया असली खेल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2448509

Delhi News: एलजी ने रात में चुनाव कराने के दिए आदेश, सिसोदिया बोले-हमें समझ आ गया असली खेल

MCD Standing Committee Elections: दिल्ली नगर निगम में आज स्थायी समिति सदस्य का चुनाव होना था. मेयर शैली ओबेरॉय ने स्थायी समिति का चुनाव कराने की कोशिश की लेकिन सदन में हंगामा हो गया और इसे स्थगित करना पड़ा. मेयर ने सदन को 5 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया

Delhi News: एलजी ने रात में चुनाव कराने के दिए आदेश, सिसोदिया बोले-हमें समझ आ गया असली खेल

Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि भाजप दिल्ली नगर निगम में सदन की बैठक स्थगित होने के बावजूद देर रात स्थायी समिति सदस्य का चुनाव कराकर लोकतंत्र की हत्या करने की कोशिश कर रही है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज रात पीएम नरेंद्र मोदी के आदेश पर भाजपा दिल्ली नगर निगम में लोकतंत्र की हत्या कर रही है.

चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को फिर से होगी बैठक 
दिल्ली नगर निगम में आज स्थायी समिति सदस्य का चुनाव होना था. मेयर शैली ओबेरॉय ने स्थायी समिति का चुनाव कराने की कोशिश की लेकिन सदन में हंगामा हो गया और इसे स्थगित करना पड़ा. मेयर ने सदन को 5 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया और फैसला लिया कि अब स्थायी समिति के चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को फिर से बैठक होगी. उन्होंने आगे कहा कि रात 8:30 बजे दिल्ली के एलजी ने एमसीडी कमिश्नर को पत्र लिखकर कहा कि डेढ़ घंटे के अंदर यानी रात 10:00 बजे तक एमसीडी की स्थायी समिति का चुनाव पूरा कर लिया जाना चाहिए. दिल्ली के एलजी अमेरिका में हैं, लेकिन उन्होंने वहीं से पत्र लिखकर कमिश्रर को कहा है कि एमसीडी का चुनाव किसी भी कीमत पर रात में तुरंत कराया जाना चाहिए. 

सिसोदिया ने लगाया एलजी पर आरोप 
सिसोदिया ने आगे आरोप लगाया कि भाजपा पार्षदों को पहले से पता था कि दिल्ली के एलजी पत्र लिखेंगे और कमिश्नर का आदेश रात 10 बजे तक चुनाव कराने का आएगा. सिसोदिया ने आगे कहा कि हम सोच रहे थे कि भाजपा का मकसद क्या है, फिर हमें समझ में आया कि असली खेल क्या है. नगर निगम के एक कर्मचारी के अनुसार आप और कांग्रेस के पार्षद सदन छोड़कर चले गए थे, वहीं भाजपा ने अपने पार्षदों को अपने चेयरमैन और सांसदों के साथ एमसीडी सदन में कमिश्नर के पास बैठा रखा था. भाजपा के सभी पार्षद अभी वहीं बैठे थे, उन्हें पहले से पता था कि दिल्ली के एलजी पत्र लिखेंगे और रात 10 बजे तक कमिश्नर का आदेश आने वाला था. उन्हें सब पहले से पता था, इसलिए सभी वहीं खड़े हैं. इससे पहले दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने एमसीडी को निर्देश दिया था. 

आयुक्त को आज रात 10 बजे तक स्थायी समिति के छठे सदस्य के चुनाव के संचालन की रिपोर्ट प्रस्तुत करनी है. एलजी वीके सक्सेना ने पत्र में कहा कि यदि महापौर अनुपस्थित हैं या बैठक की अध्यक्षता करने से इनकार करते हैं, तो उप महापौर से चुनाव संचालन के लिए बैठक की अध्यक्षता करने का अनुरोध किया जा सकता है. अगर दोनों अनिच्छुक या अनुपलब्ध हैं, तो वरिष्ठता के क्रम में सबसे वरिष्ठ सदस्य से यह कार्य करने का अनुरोध किया जा सकता है. इस बीच एमसीडी आयुक्त अश्विनी कुमार ने गुरुवार को 27 सितंबर को दोपहर 1 बजे स्थायी समिति सदस्य का चुनाव कराने का आदेश जारी किया. दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) की स्थायी समिति के लिए चुनाव गुरुवार को स्थगित कर दिया गया क्योंकि सदन में मोबाइल फोन पर प्रतिबंध लगाने के फैसले के खिलाफ आप पार्षदों के विरोध के बाद सदन की बैठक स्थगित कर दी गई थी.

Trending news