Delhi News: स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन करने कुतुबगढ़ पहुंचे LG, गांव में मूलभूत सुविधाओं के अभाव को बताया शर्मनाक
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1898279

Delhi News: स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन करने कुतुबगढ़ पहुंचे LG, गांव में मूलभूत सुविधाओं के अभाव को बताया शर्मनाक

Delhi News: नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के आदर्श गांव कुतुबगढ़ में LG विनय सक्सेना और सासंद हंस राज हंस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन करने पहुंचे, इस दौरान LG ने गांव में मूलभूत सुविधाओं की कमी के मामले में AAP सरकार पर निशाना साधा.

Delhi News: स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन करने कुतुबगढ़ पहुंचे LG, गांव में मूलभूत सुविधाओं के अभाव को बताया शर्मनाक

Delhi News: नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के आदर्श गांव कुतुबगढ़ में LG विनय सक्सेना और सासंद हंस राज हंस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे, इस दौरान गांवों में मूलभूत सुविधाओं के अभाव को LG ने शर्म की बात कहा. साथ ही प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा. 

राजधानी दिल्ली में LG और AAP सरकार के बीच का विवाद किसी से छुपा नहीं है, आए दिन दोनों एक-दूसरे पर काम न करने का ठीकरा फोड़ते नजर आते हैं. ऐसा ही कुछ नजारा आज कुतुबगढ़ में देखने को मिला, जहां स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन करने पहुंचे LG ने केजरीवाल सरकार को जमकर घेरा. 

LG वीके सक्सेना ने कहा कि जब भी मैं कुतुबगढ़ आता हूं महसूस होता है कि मैं इसी गांव का रहना वाला हूं. सांसद हंस राज हंस कह रहे थे कि इतिहास निकाला गया तो उनकी पैदाइश भी इसी गांव में हुई होगी. मैंने कुतुबगढ़ को गोद लिया है, लेकिन ऐसा लग रहा है कि इस गांव ने मुझे गोद ले लिया है. मैं इसी भाव से इस गांव की सेवा करता रहूंगा. वाजिदपुर गांव के लोग यहां आए थे, उन्हें कुछ समस्या थी, जिसकी वजह से उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर की. मैं अभी सीएस से बात कर रहा था, वाजिदपुर गांव को कहना चाहता हूं कि उनकी जमीन स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के लिए इस्तेमाल होगी, किसी और काम के लिए नहीं. स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स एक से डेढ़ महीने में पूरा हो जाएगा. डीडीए इसे बना रहा है. इससे कुतुबगढ़ और आसपास के बच्चों को सहयोग मिलेगा, साथ ही मेडल जीतने वाले बच्चो को 51 हजार के चेक देकर राजभवन में उनका सम्मान करूंगा.

ये भी पढ़ें- Earthquake In Haryana: हरियाणा में रोहतक के बाद सोनीपत में भी महसूस हुए भूकंप के झटके, जानें बचाव के तरीके

कई साल पहले मैंने यहां कई चीजों की शुरुआत की है. यहां के लोग बहुत पॉजिटिव हैं, जिसकी वजह से यहां हर दिन नई-नई चीजें हो रही हैं. चंदन के पेड़, अमरूद के पेड़, अंगूर के पेड़, लगाए गए हैं. अस्पताल ठीक हुए हैं,  वाकिंग ट्रैक बनाया गया है, गांव में मूलभूत सुविधाएं मिल रही हैं. 15 महीने मुझे एलजी बने हुए हैं, 49 गांव है लेकिन वे स्लम की तरह विकसित हुए हैं. नालियां टूटी हैं, अस्पताल नहीं हैं, इससे ज्यादा शर्म की बात कुछ और हो ही नहीं सकती.

LG वीके सक्सेना ने कहा कि दिल्ली के 49 गांव की दशा को बदला जाएगा, ये मेरा वादा है. मुझे मालूम है कि दिल्ली में ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए 800 करोड़ का फंड है, वो फंड DDA को दिला दिया जाएगा, जिससे सभी गांवों का विकास होगा. कोई भी गांव विकास से वंछित नहीं होगा. उन्होंने कहा कि ये विडंबना है कि दिल्ली जैसी जगह में अस्पताल और स्कूल नहीं हैं, ये बेहद शर्म की बात है. आने वाले एक से डेढ़ साल में सभी गांवों को आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. 

 

 

Trending news