Delhi Liquor Policy: मनीष सिसोदिया के खिलाफ ED की चार्जशीट पर कोर्ट में सुनवाई टली, पहली बार आया है नाम
Advertisement

Delhi Liquor Policy: मनीष सिसोदिया के खिलाफ ED की चार्जशीट पर कोर्ट में सुनवाई टली, पहली बार आया है नाम

Delhi Liquor Policy Case: 4 मई को ED की चौथी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में पहली बार सिसोदिया का नाम भी शामिल था, जिस पर संज्ञान लेने के मामले में आज राउज एवेन्यु कोर्ट में सुनवाई थी, जो 19 मई तक के लिए टल गई है. 

Delhi Liquor Policy: मनीष सिसोदिया के खिलाफ ED की चार्जशीट पर कोर्ट में सुनवाई टली, पहली बार आया है नाम

Delhi Liquor Policy Case: राजधानी दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में ED द्वारा 4 मई को चौथी सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की गई थी, जिसमें पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को घोटाले का मुख्य साजिशकर्ता बताया गया. ED द्वारा पेश की गई चार्जशीट में पहली बार सिसोदिया का नाम आया था, जिस पर आज राउज एवेन्यु कोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन अब सुनवाई को 19 मई तक के लिए टाल दिया गया है. 

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को शराब घोटाला मामले में पूछताछ के बाद 26 फरवरी को CBI ने गिरफ्तार किया था. वहीं आबकारी नीति मामले में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने भी पूछताछ के बाद 9 मार्च को सिसोदिया को तिहाड़ जेल से ही गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में 4 मई को चौथी सप्लीमेंट्री चार्जशीट पेश की गई थी, जिसमें पहली बार सिसोदिया का नाम भी शामिल था. चार्जशीट पर संज्ञान लेने के मामले में आज राउज एवेन्यु कोर्ट में मनीष सिसोदिया के सुनवाई थी, जो टल गई है. अब इस मामले में अगली सुनवाई 19 मई को होगी. वहीं आबकारी नीति से जुड़े मुख्य मामले में राउज एवेन्यु कोर्ट में एक जून को सुनवाई होगी.

ये भी पढ़ें- Delhi Weather Update: बारिश के बाद भी नहीं मिलेगी राहत, Delhi-NCR सहित इन राज्यों में तपिश से बढ़ेगी मुसीबत

ED पहुंची हाईकोर्ट
आबकारी नीति मामले में निचली अदालत से गौतम मल्होत्रा और राजेश जोशी को जमानत मिल गई है, जिसे रद्द कराने के लिए ED ने दिल्ली HC का रुख किया है.HC ने दोनों को नोटिस जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गौतम मल्होत्रा और राजेश जोशी को जमानत देते वक्त निचली अदालत में की गई टिप्पणियों का इस्तेमाल बाकी सह आरोपी दूसरी अदालती कार्रवाई में नहीं करेंगे. निचली अदालत ने पिछले दिनों दोनो को जमानत देते वक्त कहा था कि ED के पास ऐसे सबूत नहीं हैं, जिससे साबित हो सके कि दोनों के खिलाफ केस सही है. ट्रायल कोर्ट ने अपने आदेश में इस केस में रिश्वत के भुगतान और इसके आदमी पार्टी द्वारा गोवा चुनाव में इस्तेमाल के ED के दावों पर भी सवाल उठाया था.

कोर्ट ने किया जमानत देने से इनकार
28 अप्रैल को ED के मामले में मनीष सिसोदिया की जमानत पर सुनवाई थी, लेकिन कोर्ट ने सिसोदिया को जमानत देने से इनकार कर दिया. 

AAP का दावा ED के पास नहीं हैं कोई सबूत
हाल ही में शिक्षा मंत्री आतिशी ने PC करते हुए BJP सरकार पर जमकर निशाना साधा और इस बात का दावा किया कि दिल्ली में कोई शराब घोटाला नहीं हुआ है और ना ही ED के पास इसके कोई ठोस सबूत हैं. वहीं CM केजरीवाल ने भी ट्वीट करते हुए इस केस को AAP को बदनाम करने की साजिश बताया था. 

 

Trending news