Mayor Election: सदन में बवाल, AAP का सवाल, आखिर कब तक दिल्ली की जनता मेयर के लिए करे इंतजार
topStories0hindi1543030

Mayor Election: सदन में बवाल, AAP का सवाल, आखिर कब तक दिल्ली की जनता मेयर के लिए करे इंतजार

Mayor Election: AAP और BJP के बीच हुए हंगामे के बाद आज फिर से सदन को स्थगित कर दिया गया, जिसकी वजह से मेयर का चुनाव नहीं हो पाया.  वहीं BJP और AAP एक-दूसरे पर चुनाव से भागने का आरोप लगा रहे हैं.

Mayor Election: सदन में बवाल, AAP का सवाल, आखिर कब तक दिल्ली की जनता मेयर के लिए करे इंतजार

Mayor Election: दिल्ली में एक बार फिर भारी हंगामे के चलते मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों का चुनाव स्थगित कर दिया गया. इस दौरान AAP और BJP के बीच जमकर नारेबाजी हुई.भारी हंगामे की वजह से सदन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. वहीं BJP और AAP ने एक-दूसरे पर चुनाव से भागने का भी आरोप लगाया.

मेयर प्रत्याशी शैली ओबेरॉय ने BJP पर लगाए आरोप 
AAP की मेयर प्रत्याशी डॉक्टर शैली ओबेरॉय ने BJP पर आरोप लगाते हुए कहा कि खुद हंगामा और ड्रामा करो फिर भी कहो AAP चुनाव से डर गई. आज सदन की कार्रवाही BJP के पार्षदों और सांसदों ने स्थगित कराई है, वो एक सोची समझी साजिश का हिस्सा है. क्योंकि AAP के पार्षद, विधायक और सांसद सदन की कार्रवाही के दौरान शांत बैठे रहे, लेकिन BJP के पार्षदो ने सोची समझी साजिश के तहत मेयर चुनाव की प्रक्रिया शुरू होते ही हंगामा शुरू कर दिया. शायद वो भूल गए कि उनकी हर एक हरकत कैमरे में कैद हो रही है. AAP पर आरोप लगाने वाले BJP के नेता पार्षद, विधायक और सांसद उन तस्वीरों को देखें और फिर बताएं कि आखिरकार मेयर का चुनाव BJP नहीं चाहती या फिर हम.

AAP विधायक ने कहा कब तक चुनाव से भागेगी BJP
AAP विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि BJP वाले हार के डर से चुनाव नहीं होने दे रहे हैं, लेकिन मैं BJP के लोगों से कहना चाहूंगा कि आखिरकार चुनाव से कितने दिन बचेंगे. जब भी चुनाव होगा BJP हार जाएगी. कुलदीप कुमार ने कहा कि दिल्ली की जनता ने हमें बहुमत दिया है हमारे पास 151 वोट हैं और BJP के पास महज 113. यहीं से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आखिरकार चुनाव से कौन डर रहा है और कौन भाग रहा है.

ये भी पढ़ें- Delhi Mayor Election: फिर से टला दिल्ली मेयर का चुनाव, AAP-BJP के बीच हुए हंगामे के बाद सदन किया स्थगित

दुर्गेश पाठक ने BJP पर साधा निशाना
AAP विधायक व MCD प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि हम इंतजार करते रहे, लेकिन वह आए नहीं. अब दिल्ली की जनता और देश की जनता तय करे कि आखिरकार चुनाव से कौन भाग रहा है. मैं BJP  से कहना चाहूंगा कि दिल्ली की जनता ने उसे नकार दिया है, इसलिए उसे अपनी हार स्वीकार कर लेनी चाहिए. AAP को दिल्ली की जनता ने पूर्ण बहुमत दिया है,  इसलिए हमे अपना मेयर बनाने दें, अगर हम दिल्ली की जनता के लिए काम नहीं कर पाएंगे तो दिल्ली की जनता हमें खुद ही नकार देगी. फिर BJP चुनकर आए सदन को चलाएं हमें कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन अगर दिल्ली की जनता ने हम पर विश्वास जताया है तो हमें 5 साल काम करने दें.

प्रेस वार्ता कर AAP के विधायक व सांसदों ने कहा कि BJP बार-बार संविधान को दरकिनार कर सदन की कार्यवाही बाधित कर रही है और आरोप हम पर लगा रही है. हमारे पास 151 वोट है और हमने सदन के अंदर एक एक वोट की गिनती कराई और हमारे 151 वोटर सदन के अंदर मौजूद थे, लेकिन BJP आम आदमी पार्टी का मेयर न बने इसके लिए वोटिंग से भाग रही है.

Trending news