AAP के 10वें स्थापना दिवस पर जली 'जीत की ज्योति', चुनावी नतीजों तक जलेगी
topStories0hindi1458621

AAP के 10वें स्थापना दिवस पर जली 'जीत की ज्योति', चुनावी नतीजों तक जलेगी

Delhi News: आम आदमी पार्टी के दिल्ली के डीडीयू मार्ग स्थित मुख्यालय पर 76.2 सेंटीमीटर लंबी  मोम की ज्योति चुनावी नतीजों तक यूं ही पार्टी मुख्यालय में जलती रहेगी. 

 

AAP के 10वें स्थापना दिवस पर जली 'जीत की ज्योति', चुनावी नतीजों तक जलेगी

नई दिल्ली: ये तस्वीर आम आदमी पार्टी (AAP) के दिल्ली के डीडीयू मार्ग (DDU Marg) स्थित मुख्यालय की है. जहां 76.2cm लंबी मोम की ज्योति जलाई गई है. ये ज्योति चुनावी नतीजों तक यूं ही पार्टी मुख्यालय में जलती रहेगी. पार्टी अपना 10वां स्थापना दिवस मना रही है. 2012 में आज ही के दिन अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पार्टी की स्थापना की थी. इस मौके पर आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अपना 10वां स्थापना दिवस मना चुकी आम आदमी पार्टी ने लोगों के प्यार से भारतीय राजनीति में कई इतिहास रचे हैं. केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि आज आम आदमी पार्टी देश की जनता की नई उम्मीद और विश्वास बन चुकी है. इसके बाद उन्होंने एक और ऐतिहासिक जीत के साथ राष्ट्रीय पार्टी बनने की भी बात की.

ये भी पढ़ेें: देश का राजा CBI-ED का गलत इस्तेमाल कर रहा, सिसोदिया का PM मोदी पर निशाना

इसके अलावा दिल्ली के Deputy CM मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने भी ट्विटर पर वीडियो जारी करते हुए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा की काम की राजनीति के दस साल हो गए है. साथ ही उन्होंने स्कूलों और अस्पतालों को चुनावी मुद्दा बनाने की भी बात अपने ट्वीट में की है. इसके अलावा सिसोदिया ने आम आदमी पार्टी को क्रांतिकारी पार्टी भी बताया है.

आप' की स्थापना 26 नवंबर 2012 को दिल्ली मे अरविंद केजरीवाल ने की थी. उन्होंने इसी दिन पार्टी बनाने का फैसला किया क्योंकि 1949 में आज ही के दिन भारत के संविधान को अपनाया गया था. इस स्थापना दिवस को खास बनाने के लिए देश के अलग-अलग क्षेत्रों में पार्टी द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. आम आदमी पार्टी की कर्नाटक इकाई इस मौके पर संविधान की प्रस्तावना के पॉकेट-कार्ड बाटने जा रही है.

Trending news