MCD Election 2022: कांग्रेस ने किया अपना घोषणा पत्र जारी, हर घर में RO लगाने का किया दावा
topStories0hindi1464447

MCD Election 2022: कांग्रेस ने किया अपना घोषणा पत्र जारी, हर घर में RO लगाने का किया दावा

दिल्ली में नगर निगम के चुनावों को लेकर कांग्रेस ने भी आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इसमें कांग्रेस ने दावा किया है कि हर घर में शुद्ध पानी के लिए RO लगाए जाएंगे.

MCD Election 2022: कांग्रेस ने किया अपना घोषणा पत्र जारी, हर घर में RO लगाने का किया दावा

Delhi MCD Election 2022: दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपना घोषणा पत्र जारी किया. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार, प्रदेश प्रभारी अजय कुमार, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के अलावा कई नेता मंच पर मौजूद रहे. वहीं अनिल चौधरी ने कहा कि आज दिल्ली की जनता शीला दीक्षित की दिल्ली को मिस कर रही है. वहीं अब जनता ने दोबारा शीला दीक्षित की दिल्ली वापस लाने के लिए मन बना चुकी है.

ये भी पढ़ें: केजरीवाल का गुजरात में सरकार का दावा, अनिल विज ने ली चुटकी, बोले- रिजल्ट वाले दिन चल जाएगा पता

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सुप्रिया श्रीनेत ने बताया कि हमारे घोषणा पत्र में प्रदूषण मुक्त दिल्ली, मेरी चमकती दिल्ली, कूड़ा कचरा मुक्त दिल्ली, महामारी मुक्त दिल्ली, जीरो लैंडफिल वाली दिल्ली, वर्ल्ड क्लास शिक्षा वाली दिल्ली, वर्ल्ड क्लास स्वास्थ्य वाली दिल्ली, विश्व स्तरीय पार्किंग सुविधा वाली दिल्ली, सामाजिक सुरक्षा वाली दिल्ली, शहरी गरीब की सुरक्षा वाली दिल्ली, भागीदारी वाली दिल्ली है.

वहीं सुप्रिया श्रीनेत ने आगे कहा कि हमारे घोषणा पत्र में मॉडल शौचालय वाली दिल्ली, खुशहाल व्यापारियों वाली दिल्ली, युवाओं के रोजगार वाली दिल्ली, प्रवासियों तथा आस्थाओं का शहर दिल्ली, बुलडोजर तंत्र मुक्त निगम वाली दिल्ली, नागरिक सुविधाओं से युक्त पार्क वाली दिल्ली, आवारा कुत्ते और बंदरों से निजात वाली दिल्ली और लेलटर्न माफिया मुक्त निगम वाली दिल्ली

सुप्रिया श्रीनेत ने भाजपा पर बोला हमला
इस दौरान कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने घोषणा पत्र की विशेषताएं बताई और कहा ये घोषणा पत्र जनहित में है. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के हर घर में RO की व्यवस्था की जाएगी ताकि सभी दिल्लीवासियों को स्वच्छ जल पीने को मिल सके. एमसीडी के स्कूल को डे बोर्डिंग बनाया जाएगा. 15 साल में कितने एमसीडी के मेयर हुए, लेकिन आज भी बीजेपी को पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ना पड़ रहा है. आप सत्ता परिवर्तन के लिए निकले, लेकिन आज वो खुद ही पूरी तरह बदल चुके हैं. 

अजय कुमार का आप पर तंज
वहीं दिल्ली कांग्रेस प्रभारी अजय कुमार ने कहा कि पूर्व में शीला दीक्षित सरकार के समय भी पराली जलती थी, लेकिन दिल्ली की आबोहवा साफ थी. आज दिल्ली में प्रदूषण के खिलाफ सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है. दिल्ली में प्रदूषण के कारण 50 हजार लोगों की मृत्यु होती है. दिल्ली का पानी पूरी तरीके से दूषित है. वहीं दिल्ली सरकार ने पिछले 8 साल में कोई नया अस्पताल नहीं बनाया है.

Trending news