Delhi MCD Election 2022: वोटर लिस्ट में नहीं नाम, AAP, BJP और कांग्रेस लगा रहे एक-दूसरे पर आरोप, 2 हिरासत में
topStories0hindi1469831

Delhi MCD Election 2022: वोटर लिस्ट में नहीं नाम, AAP, BJP और कांग्रेस लगा रहे एक-दूसरे पर आरोप, 2 हिरासत में

दिल्ली में नगर निगम के चुनावों को लेकर वोटिंग जारी है. वहीं मतदाताओं का वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने से राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर आरोप लगा रही हैं. वहीं भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने आप पर हमला बोला है.

 

Delhi MCD Election 2022: वोटर लिस्ट में नहीं नाम, AAP, BJP और कांग्रेस लगा रहे एक-दूसरे पर आरोप, 2 हिरासत में

New Delhi: दिल्ली में नगर निगम के चुनावों को लेकर वोटिंग जारी है. वहीं वोटर लिस्ट में नाम न होने पर सभी राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही हैं. भाजपा, कांग्रेस और आप एक दूसरे पर हमलावर हो रही हैं. 

ये भी पढ़ें: कांग्रेस-AAP का आरोप, आयोग की वेबसाइट और BLO की लिस्ट में अंतर, नहीं मिले वोटर्स के नाम

कांग्रेस का भाजपा पर आरोप
बता दें कि दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार का नाम वोटर लिस्ट में नहीं था. इसके लिए उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हार के डर से भाजपा ने लोगों के नाम वोटर लिस्ट में से कटवा दिए हैं. 

आप विधायक ने चुनाव आयोग पर खड़े किए सवाल
वहीं आम आ्रदमी पार्टी के विधायक संजीव झा ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव की वोटिंग लिस्ट में गड़बड़ी हो रही है, जिसकी वजह से मतदाताओं को वोट डालने में परेशानी आ रही है. उन्होंने कहा कि जल्द ही रिटर्निंग ऑफिसर और चुनाव आयोग से बात करेंगे, ताकि मतदाता सही और समय पर वोटिंग हो सके. उन्होंने आगे कहा कि चुनाव आयोग की वेबसाइट पर जो लिस्ट अपलोड है, उसमें ओर बूथ में मौजूद लोगों के पास लिस्ट में अंतर है. उस सूची में मदतदाता के पोलिंग बूथ ओर क्रमांक बदला हुआ है, जिसको लेकर मतदाता भ्रम की स्थिति में है कि वह अब करे तो क्या करें.हालांकि लोग अभी भी मतदान करने के लिए लाइन में लगे हुए हैं उन्हें अपनी बारी का इंतजार है.

भाजपा का आप पर हमला
वहीं भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि सुभाष मोहल्ला वार्ड में बीजेपी का समर्थन करने वाले 450 वोटरों के नाम मतदाता सूची से काट दिए गए हैं. यह दिल्ली सरकार की एक बड़ी साजिश है, इसके खिलाफ शिकायत करेंगे और इस चुनाव को रद्द करने और फिर से चुनाव कराने की अपील करेंगे.

वहीं दिल्ली पुलिस ने वार्ड नंबर 77 दिल्ली गेट से  2 लोगों को लिया हिरासत में लिया है. ये दोनों मतदान में व्यवधान कर रहे थे. 

दिल्ली में मगर निगम के चुनावों को लेकर सुबह से ही दिल्ली में हर जगह वोटिंग जारी है. वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ पर लंबी-लंबी लाइनें लगी हैं. वहीं दिल्ली के पहाड़गंज के वार्ड 82 में बूथ नंबर -12 में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है. यहां सुबह से ही मात्र 17 लोगों ने मतदान किया है.

Trending news