Delhi MCD Mayor Election 2023: 26 अप्रैल को हो सकता है एमसीडी मेयर का चुनाव, शैली ओबेरॉय ने भेजा प्रस्ताव
Advertisement

Delhi MCD Mayor Election 2023: 26 अप्रैल को हो सकता है एमसीडी मेयर का चुनाव, शैली ओबेरॉय ने भेजा प्रस्ताव

MCD Mayor Election: दिल्ली मेयर शैली ओबेरॉय का कार्यकाल 31 मार्च 2023 को खत्म हो गया है. वहीं अब उन्होंने नगर निगम मेयर का चुनाव कराने के लिए LG को प्रस्ताव भेजा है.

Delhi MCD Mayor Election 2023: 26 अप्रैल को हो सकता है एमसीडी मेयर का चुनाव, शैली ओबेरॉय ने भेजा प्रस्ताव

Delhi MCD Mayor Election 2023: दिल्ली MCD की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय (Dr. Shaili Oberoy) ने नगर निगम मेयर चुनाव (Delhi MCD Mayor Election) 26 अप्रैल 2023 को कराने के लिए एलजी को प्रस्ताव भेजा है. इस प्रस्ताव पर अभी LG विनय सक्सेना (Vinai Saxena) से मंजूरी मिलना बाकी है. 31 मार्च 2023 को वर्तमान मेयर शैली ओबेरॉय का कार्यकाल खत्म हो चुका है. इस बात की पुष्टि दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने की है. 

ये भी पढ़ें: Bhiwani News: खेलनीति पर दिए बयान पर बोली नीतू घणघस, सोशल मीडिया पर तोड़-मरोड़ कर पेश किया वीडियो

हाईकोर्ट में सुनवाई के बाद ही होगा स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव
MCD मेयर का पिछला चुनाव काफी विवादित रहा. इसके बावजूद मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव तो हो गया. वहीं अब वर्तमान मेयर का कार्यकाल खत्म होने के बाद दूसरी बार भी चुनाव आगामी दिनों में हो जाएगा. वहीं नगर निगम की स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव अभी तक नहीं हो पाया है. इसको लेकर 24 अप्रैल को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. इसके बाद ही तय होगा की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों का चुनाव दोबारा से होगा या फिर पुराने मतदान के आधार पर ही सदस्यों का चुनाव पूरा होगा. इसको लेकर अभी दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले का इंतजार है. 

ये भी पढ़ें: Delhi Crime News: हाईवे पर डकैती के आरोप में 2 गिरफ्तार, युवक का सिर खंभे में मारकर लूटा

इस बार हो शांतिपूर्ण चुनाव- सौरभ भारद्वाज
दिल्ली नगर निगम के दोबारा चुनाव को लेकर आप विधायक और दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि अप्रैल में मेयर का चुनाव कराना जरूरी होता है. इस कारण ही नए मेयर के चुनाव के लिए 26 अप्रैल 2023 की तारीख तय हुई है. वहीं अब इसका प्रस्ताव मेयर शैली ओबेरॉय ने एलजी वीके सक्सेना के पास भेजा है. सौरभ ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि इस बार चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से खत्म हो जाएगा. दिल्ली राजनिवास का कार्यालय नियम और कानूनों का पालन सुनिश्चित करेंगे. उन्होंने कहा कि पिछली बार सदन में नियमों से परे जाकर मेयर चुनाव कराने की कोशिश हुई. एल्डरमैन काउंसलर्स से संविधान के खिलाफ वोट डलवाने की कोशिश हुई. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि विवाद की वजह से सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा था. शीर्ष अदालत के हस्तक्षेप के बाद चौथी बार में मेयर का चुनाव पूरा हो पाया था. 

Trending news