Delhi Mayor Election: दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली की MCD के मेयर चुनाव में वैसी ही ''धोखाधड़ी'' करनी चाहती है, जैसा उसने चंडीगढ़ महापौर चुनाव में करने की कोशिश की थी. दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि मुख्य सचिव ने उन्हें दरकिनार कर दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) महापौर चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति से संबंधित फाइल सीधे उपराज्यपाल कार्यालय भेज दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सौरभ भारद्वाज ने लिखा पत्र
सौरभ भारद्वाज ने सक्सेना को लिखे अपने पत्र में अनुरोध किया कि वह फाइल मुख्य सचिव को लौटाकर निर्देश दें कि इसे शहरी विकास मंत्री के माध्यम से दोबारा भेजा जाए. मंत्री के दावों पर उपराज्यपाल कार्यालय और मुख्य सचिव नरेश कुमार की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई. आम आदमी पार्टी 'आप' सरकार ने एक बयान में कहा, "ऐसा प्रतीत होता है कि भाजपा नीत केंद्र सरकार वही धोखाधड़ी दोहराना चाहती है, जो उसने चंडीगढ़ महापौर चुनाव में करने की कोशिश की थी. वो एमसीडी के मेयर चुनाव में भी हेरफेर करने की कोशिश करेंगे." बयान में कहा गया है कि उन्हें वैसी ही 'शर्मिंदगी' का सामना करना पड़ेगा जैसी चंडीगढ़ महापौर चुनाव मामले में उच्चतम न्यायालय में झेलनी पड़ी थी.


ये भी पढ़ें: Delhi Weather: बारिश के बाद कल मिली गर्मी से राहत, लेकिन आज क्या होगा मौसम का हाल


26 अप्रैल को MCD के मेयर चुनाव का शेड्यूल
बता दें कि इस साल जनवरी में हुए चंडीगढ़ महापौर चुनाव में डाले गए आठ वोटों को निर्वाचन अधिकारी ने अवैध घोषित कर दिया था, जिसके बाद उच्चतम न्यायालय ने इस मामले सुनवाई की और वोटों को वैध करार देते हुए 'आप' और कांग्रेस के संयुक्त उम्मीदवार को चुनाव का विजेता घोषित किया था. वहीं, 26 अप्रैल को दिल्ली के नगर निगम में मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव तय किया गया है, लेकिन इसपर भी सस्पेंस बरकरार है. दिल्ली नगर निगम की मेयर शैली ओबेरॉय ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव को लेकर इलेक्शन कमीशन को पत्र लिखा गया है. उनके जवाब की प्रतिक्षा है.