ओखला अंडरपास में जलभराव के कारण यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित, 69 लाख लोगों ने किया दिल्ली मेट्रो में सफर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2314690

ओखला अंडरपास में जलभराव के कारण यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित, 69 लाख लोगों ने किया दिल्ली मेट्रो में सफर

Delhi Metro:  शुक्रवार, 28 जून को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने 69 लाख से अधिक यात्रियों के रिकॉर्ड सफर की सूचना दी. डीएमआरसी ने एक पोस्ट में कहा, " दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने शुक्रवार को 69 लाख से अधिक यात्रियों की यात्रा दर्ज की, 

ओखला अंडरपास में जलभराव के कारण यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित, 69 लाख लोगों ने किया दिल्ली मेट्रो में सफर

Delhi: ओखला अंडरपास पर जलभराव के कारण यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित है. दिल्ली यातायात पुलिस ने रविवार को घोषणा की और एक्स पर पोस्ट किया कि ओखला अंडरपास में जलभराव के कारण यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित है. कृपया अपनी यात्रा की योजना उसी के ध्यान रखते हुए ही बनाएं. शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को भारी बारिश के बाद ओखला अंडरपास में पानी भर जाने से 60 वर्षीय एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई.

शुक्रवार और शनिवार को दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई, जिससे जलभराव, ट्रैफिक जाम, बारिश से संबंधित दुर्घटनाएं, हताहत और घायल होने की घटनाएं हुईं, जिससे सरकार को स्थिति से निपटने के लिए कदम उठाने पड़े. पुलिस ने बताया कि शनिवार को उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के समयपुर बादली इलाके में बारिश के पानी से भरे सिरसपुर अंडरपास के पास डूबने से दो लड़कों की कथित तौर पर मौत हो गई. 

गहरे नाले में डूबकर हो गई थी दो बच्चों की मौत 
दिल्ली पुलिस के मुताबिक समयपुर बादली पुलिस स्टेशन को तकरीबन दोपहर 2:25 बजे सिरसपुर अंडरपास के पास 12 साल के लड़के के डूबने की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंचने पर पता चला कि मेट्रो के पास अंडरपास में करीब 2.5-3 फीट पानी भर गया था. पुलिस ने बताया कि इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली के न्यू उस्मानपुर इलाके में बारिश के पानी में बच्चे खेलने के लिए घर से बाहर निकले थे और वह गहरे नाले में गिरकर डूब गए.

ये भी पढ़ें: Delhi Rain Forecast: छाता और रेनकोट रखें तैयार, मंगलवार तक बारिश का ऑरेंज और शुक्रवार तक येलो अलर्ट जारी

आने वाले दिनों में बारिश के बढ़ने की संभावना 
मृतकों बच्चों की उम्र 8 और 10 साल थी और वे न्यू उस्मानपुर इलाके के सोम बाजार गामरी के रहने वाले थे. इस बीच, शनिवार को भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की वैज्ञानिक सोमा सेन ने एएनआई को बताया कि अगले दो दिनों में दिल्ली में भारी बारिश होने की संभावना है. सेन ने कहा कि आने वाले दिनों में उत्तर भारत में बारिश बढ़ने की उम्मीद है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून आगे बढ़ गया है और अगले 2-3 दिनों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भी छा जाएगा. 

इन राज्यों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा और पूर्वी राजस्थान के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. पूरे मध्य भारत में भारी बारिश होगी.  मौसम विभाग की तरफ से अरुणाचल प्रदेश और असम में अधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. कल तक पश्चिमी प्रायद्वीपीय क्षेत्र में बारिश बढ़ जाएगी. उत्तर भारतीय राज्यों में भी अत्यधिक भारी बारिश होगी. हमने अगले दो दिनों में दिल्ली में भारी बारिश की घोषणा की है. पिछले कुछ दिनों से राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के बावजूद, दिल्ली मेट्रो में यात्रियों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई.

DMRC ने सोशल मीडिया पर शेयर की जानकारी 
 शुक्रवार, 28 जून को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने 69 लाख से अधिक यात्रियों के रिकॉर्ड सफर की सूचना दी. डीएमआरसी ने एक पोस्ट में कहा, " दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने शुक्रवार को 69 लाख से अधिक यात्रियों की यात्रा दर्ज की, जबकि शहर और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश के बावजूद मेट्रो सेवाएं 99.95 प्रतिशत की समयबद्धता के साथ बिना किसी व्यवधान के संचालित हुई.

 

Trending news