दिल्ली के मंगोलपुरी में स्थित केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 26 गाड़ियां मौके पर मौजूद, कोई हताहत नहीं
Advertisement

दिल्ली के मंगोलपुरी में स्थित केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 26 गाड़ियां मौके पर मौजूद, कोई हताहत नहीं

आज सुबह दिल्ली के मंगोलपुरी इंडस्ट्रियल एरिया में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. जिसके बाद दमकल की 26 गाड़ियां घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है, फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. लेकिन, पुलिंग ऑपरेशन लगातार जारी है. 

दिल्ली के मंगोलपुरी में स्थित केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 26 गाड़ियां मौके पर मौजूद, कोई हताहत नहीं

मुकेश राणा/नई दिल्लीः दिल्ली के मंगोलपुरी इंडस्ट्रियल एरिया में सुबह 3 एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. जिसके बाद दमकल की 26 गाड़ियां घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है, फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. लेकिन, पुलिंग ऑपरेशन लगातार जारी है. शुरुआत में एक फैक्ट्री में आग लगी थी लेकिन इसके बाद आग की लपटों ने साथ वाली फैक्ट्री को भी अपनी चपेट में ले लिया.

दमकल विभाग के मुताबिक फैक्ट्री में केमिकल और पाम ऑयल बनता है जबकि दूसरी में किताबों का काम होता है. चौकी के मुताबिक केमिकल ड्रम में ब्लास्ट भी हुए और फैक्ट्री के बाहर एक केंटर खड़ा था. उसमें भी आग लग गई थी. फैक्ट्री में मौजूद दोनों फैक्ट्री में मौजूद 6 लोग जान बचाकर बाहर आ गए फिलहाल कूलिंग ऑपरेशन जारी है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Monsoon: इस तारीख को मानसून देगा दस्तक, लोगों को आज मिल सकती है उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत

दमकल विभाग ने दी जानकारी

दिल्ली फायर सर्विस के SK दुआ ने कहा कि फैक्ट्री में लगी आग मध्यम श्रेणी की थी और 26 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेज दिया गया था और आग पर अब काबू पा लिया गया है. उन्होंने जानकारी दी कि किसी के हताहत होने की अभी तक कोई जानकारी नहीं है. हमारी टीम ने आग बुझाने के लिए रिमोट कंट्रोल फायर फाइटिंग मशीन यानी रोबोट का भी इस्तेमाल किया.

ये भी पढ़ेंः Petrol Diesel Prices: कच्चे तेल के बढ़े भाव, जानें कितना पहुंचा पेट्रोल-डीजल का ताजा रेट

दिल्ली में लगातार सामने आ रही है आग की घटना

आपको बता दें कि बीते शनिवार को दिल्ली के रोहिणी इलाके में प्लास्टिक के दानों से भरे एक गोदाम में आग लग गई थी. लेकिन, राहत की बात यह रही कि इस दौरान भी किसी की भी हताहत नहीं हुआ. इस दौरान भी दमकल विभाग ने आग बुझाने के लिए रोबोट का इस्तेमाल किया था.

WATCH LIVE TV

Trending news