Delhi के इस इलाके गंदगी कर रही लोगों को बीमार, सड़कें भी बदहाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2412748

Delhi के इस इलाके गंदगी कर रही लोगों को बीमार, सड़कें भी बदहाल

Delhi News: दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा के मुकुंदपुर पंडित एनक्लेव लोगों के घरों के बाहर नालियों का गंदा पानी भरा है, जिसकी वजह से लोग घर के अंदर कैद रहने को मजबूर हैं. वहीं दूसरी ओर नालियों के पानी की वजह से बीमारियां फैल रही हैं. 

Delhi के इस इलाके गंदगी कर रही लोगों को बीमार, सड़कें भी बदहाल

Delhi News: राजधानी दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा के मुकुंदपुर पंडित एनक्लेव में जलभराव लोगों की परेशानी की वजह बना हुआ है. सड़कों पर जलभराव होने की वजह से लोग अपने घरों में कैद रहने को मजबूर हैं, वहीं दूसरी तरफ गंदगी की वजह से बीमारियां भी फैल रही हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले 2 साल से सड़कें बदहाल हैं, लेकिन इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है. 

स्थानीय लोगों का कहना है यह सड़क मुकुंदपुर गांव से होते हुए पंडित एंक्लेव के रास्ते समता विहार शमशान घाट पहुंचती है. यह मुकुन्दपुर का एक मुख्य रास्ता भी कहा जाता है. वही जब मुकुंदपुर मुख्य सड़क पर ट्रैफिक जाम होता है तो यह रास्ता लोगों का विकल्प बनता है. जाम से बचने के लिए लोग इसी रास्ते का प्रयोग करते हैं, लेकिन लगभग 2 साल से यह रास्ता बदहाल बड़ा हुआ है. टूटी सड़क की वजह से परिजनों के अंतिम संस्कार के लिए जाने वाले लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

ये भी पढ़ें- Jind Accident News: जींद में दर्दनाक सड़क हादसा, गोगामेड़ी जा रहे 7 श्रद्धालुओं की मौत

लोगों का कहना है कि  1 साल पहले यहां पर निर्माण कार्य शुरू हुआ था, लेकिन वो पूरा नहीं हो सका. लंबे समय से निर्माण कार्य अधर में अटका हुआ है. वहीं सड़क का निर्माण पूरा न होने के चलते पानी की निकासी रुक गई है, जिसकी वजह से सड़क पर पानी भरा रहता है. जलभराव की वजह से लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जानें में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरह से लोग दीवार का सहारा लेकर सड़क पार करनेको मजबूर हैं. वहीं सड़क में नाली का पानी भरा हुआ है. यही नहीं जलभराव के बीच कई बिजली के खंभे भी हैं, जो हादसों को न्योता दे रहे हैं. 

fallback

स्थानीय लोगों का ये भी कहना है कि स्थानीय विधायक से हमने कई बार शिकायत और पत्राचार किया, लेकिन समस्या का समाधान होता हुआ नजर नहीं आ रहा है. आपको बता दें यहां जलभराव का मुख्य कारण एक प्राचीन तालाब भी है, लेकिन आज तालाब कहां है और सड़क कहां है दोनों एक हो गए हैं. गंदगी के बीच सड़क और तालाब दोनों एक जैसे नजर आ रहे हैं. वहीं प्रशासन इस पर संज्ञान लेने को तैयार नहीं है. 

Input- Nasim Ahmad

 

Trending news