Delhi Weather: मानसून की दस्तक के बाद भी बारिश का इंतजार, जानें दिल्ली में कब मेहरबान होंगे इंद्रदेव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2344136

Delhi Weather: मानसून की दस्तक के बाद भी बारिश का इंतजार, जानें दिल्ली में कब मेहरबान होंगे इंद्रदेव

Delhi Weather News: मौसम विभाग ने दिल्ली में 21 से 23 जुलाई तक मध्यम से तेज बारिश के आसार जताएं हैं, इसको लेकर IMD ने येलो अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार इन दो दिनों में राजधानी में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है.

Delhi Weather: मानसून की दस्तक के बाद भी बारिश का इंतजार, जानें दिल्ली में कब मेहरबान होंगे इंद्रदेव

Delhi Weather: भीषण गर्मी का सितम झेल रहे दिल्लीवासी लंबे समय से मानसून का इंतजार कर रहे थे, लेकिन मानसून की दस्तक के बाद भी उन्हें कोई खास राहत मिलती नहीं दिख रही है. राजधानी दिल्ली में सुबह से शाम तक बादलों का डेरा नजर आता है, बावजूद इसके दिल्ली-एनसीआर में उम्मीद के अनुसार बारिश नहीं हो रही. यही वजह है कि लोगों को बारिश के मौसम में भी भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने 21 से 23 जुलाई के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है.

शुक्रवार को जारी रहा बारिश का इंतजार
राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आसमान में बादलों भी नजर आए, लेकिन बारिश नहीं  हुई. दिल्ली के रिज इलाके में हल्की बूंदाबांदी हुई, जिससे लोगों को गर्मी से कोई राहत नहीं मिली. 

ये भी पढ़ें- Haryana Assembly Elections: हरियाणा में सुनीता केजरीवाल ने थामी प्रचार की कमान, आज करेंगी 'AAP की गारंटी' का ऐलान

आज कैसा रहेगा मौसम
दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आज भी दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं. 

21 से 23 जुलाई तक येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने दिल्ली में 21 से 23 जुलाई तक मध्यम से तेज बारिश के आसार जताएं हैं, इसको लेकर IMD ने येलो अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार इन दो दिनों में राजधानी में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है, जिससे मौसम खुशनुमा हो जाएगा. 21 से 23 जुलाई के बीच तापमान में भी कमी आने के आसार हैं, अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक पहुंच सकता है. वहीं 23 जुलाई के बाद एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा और बारिश कम हो जाएगी. 

Trending news