Delhi Weather: राजधानी दिल्ली में शुक्रवार सुबह से हुई झमाझम बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया. उमसभरी गर्मी का सितम झेल रहे लोगों को राहत मिली तो वहीं दूसरी ओर जलभराव ने लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया. शहर के कई मुख्य मार्गों पर जलभराव की वजह से लोगों को जाम का सामना करना पड़ा. इस बीच मानसून की अजीब रुख भी देखने को मिला. एक ओर जहां कई इलाके बारिश की वजह से जलमग्न हो गए तो वहीं दूसरी तरफ कुथ इलाकों को केवल बूंदाबांदी से संतोष करना पड़ा. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिन तक दिल्ली में मौसम ऐसा ही बना रहेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, शनिवार को भी राजधानी दिल्ली में बारिश का अनुमान है. आज दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इस दौरान अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और  न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम विभाग ने दिल्ली में 30 जुलाई तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इसके बाद 31 जुलाई से बारिश में कमी होने की संभावना है.


ये भी पढ़ें- Delhi-NCR LIVE Breaking News: PM मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता बनर्जी भी होंगी शामिल


शुक्रवार को दिल्ली में तेज बारिश के बाद कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात नजर आए. कई इलाकों में 80 एमएम से ज्यादा बारिश दर्ज की गई. शाम को 5 बजे तक दिल्ली के रिज में 99 एमएम, डीयू में 93.5 एमएम, सफदरजंग में 39.4 एमएम, पालम में 0.9 एमएम, लोधी रोड में 22.8 एमएम बारिश दर्ज की गई. वहीं नरेला सहित कई इलाकों में लोगों को केवल बूंदाबांदी से संतोष करना पड़ा.


इन राज्यों में बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार,  हिमाचल प्रदेश, झारखंड, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, तेलंगाना और गुजरात में मध्यम बारिश होने के आसार हैं.