Weather Update: बारिश से बढ़ी ठंडक रहेगी बरकरार! जानें इस हफ्ते Delhi-NCR के मौसम का हाल
Advertisement

Weather Update: बारिश से बढ़ी ठंडक रहेगी बरकरार! जानें इस हफ्ते Delhi-NCR के मौसम का हाल

Delhi-NCR Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होने की वजह से दिल्ली में बारिश की संभावना कम है. वहीं इस हफ्ते सुबह और शाम के समय हल्की ठंड बनी रहेगी.

Weather Update: बारिश से बढ़ी ठंडक रहेगी बरकरार! जानें इस हफ्ते Delhi-NCR के मौसम का हाल

Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली के मौसम में बदलाव लगातार जारी है. बीते 3 दिनों से दिल्ली सहित आस-पास के राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बारिश हुई, वहीं कुछ इलाकों में ओले भी गिरे. बारिश के बाद एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिला. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में सुबह-शाम की ठंड अभी बनी रहेगी. वहीं आज भी कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है. 

आज के मौसम का हाल
मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ पूर्व की तरफ बढ़ने और कमजोर होने की वजह से मैदानी इलाकों में इसका असर कम होगा. अगले 24 घंटे में राजधानी दिल्ली में बारिश होने की संभावना कम है. हालांकि, पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी जारी रहेगी, जिससे तापमान में ज्यादा इजाफा नहीं होगा. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बने रहने की उम्मीद है. 

ये भी पढ़ें- Delhi Budget 2024: आज पेश होगा केजरीवाल सरकार का 10वां बजट, ये बड़े ऐलान संभव

इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में बादलों की आंख-मिचौली आने वाले 2-3 दिनों तक जारी रहेगी. हालांकि, बारिश होने की संभावना काफी कम है. इस हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आस-पास दर्ज किया जा सकता है. सुबह और शाम के समय लोगों को हल्की सर्दी का अहसास होगा. 

प्रदूषण से राहत
प्रदूषण का सितम झेल रहे दिल्लीवासियों को बारिश से बड़ी राहत मिली है. रविवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 126 दर्ज किया गया, जो मध्यम श्रेणी में आता है. इस हफ्ते दिल्ली की हवा मध्यम श्रेणी में बने रहने का अनुमान है.

एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) का स्तर
0-50 के बीच AQI अच्छा, 50-100 के बीच AQI संतोषजनक, 101-200 के बीच AQI मीडियम, 201-300 के बीच AQI खराब, 301-400 के बीच AQI बेहद खराब और 401-500 के बीच AQI गंभीर माना जाता है. 

 

Trending news