Weather Update: यमुना के बढ़ते जलस्तर के बीच IMD का अलर्ट, जानें अगले 5 दिन कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1827046

Weather Update: यमुना के बढ़ते जलस्तर के बीच IMD का अलर्ट, जानें अगले 5 दिन कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

Delhi-NCR Weather Update: पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश का असर यमुना के जलस्तर पर भी देखने को मिल रहा है, एक बार फिर यमुना का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है. आज सुबह यमुना का जलस्तर 206 मीटर के ऊपर दर्ज किया गया. 

Weather Update: यमुना के बढ़ते जलस्तर के बीच IMD का अलर्ट, जानें अगले 5 दिन कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से लगातार उमस भरी गर्मी का सितम जारी है. लोगों को उम्मीद थी कि 15 अगस्त को बारिश होगी, जिससे उन्हें इस भीषण उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 15 अगस्त को कुछ इलाकों में बूंदाबांदी तो हुई पर उससे तापमान में कोई कमी नहीं आई. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी दिल्ली में आने वाले दिनों में मौसम का हाल कुछ ऐसा ही बना रहेगा. 2-3 दिनों के बाद दिल्ली में बारिश हो सकती है. वहीं पहाड़ों में हो रही बारिश की वजह से यमुना का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर पहुंच गया है. 

आज के मौसम का हाल
राजधानी दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान  28 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है. आज मौसम साफ रहेगा और कहीं पर भी बारिश के आसार नहीं हैं. इसके साथ ही मौसम के अलग-अलग कारकों की वजह से दिल्ली की हवा साफ-सुथरी बनी हुई है. 

ये भी पढ़ें- Yamuna Water Leve: यमुना का जलस्तर फिर हुआ ओवरफ्लो, लोगों की चिंता फिर बढ़ती हुई आई नजर

पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश
एक ओर जहां उमस भरी गर्मी की वजह से दिल्ली के लोगों का हाल बेहाल है, वहीं दूसरी तरफ पहाड़ों में जलप्रलय देखने को मिल रहा है. बारिश की वजह से हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. वही मौसम विभाग की तरफ से आने वाले दिनों में भी इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

यमुना का जलस्तर बढ़ा
पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश का असर यमुना के जलस्तर पर भी देखने को मिल रहा है, एक बार फिर यमुना का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है. आज सुबह यमुना का जलस्तर 206 मीटर के ऊपर दर्ज किया गया. यमुना के बढ़े जलस्तर की वजह से एक बार फिर निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है.  

हिमाचल में 'जलप्रलय'
हिमाचल प्रदेश में बारिश का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है, लगातार हो रही बारिश और भूस्खलन की वजह से वहीं अब तक 56 लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई सैलानी भी बाढ़ की वजह से फंस गए हैं. 

 

Trending news