Delhi-NCR Weather Update: बूंदाबांदी और तेज हवाओं ने कराया ठंड का अहसास, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1666829

Delhi-NCR Weather Update: बूंदाबांदी और तेज हवाओं ने कराया ठंड का अहसास, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather Update: दिल्ली एनसीआर में पिछले दिनों हुई बारिश ने लोगों को भयंकर गर्मी से राहत दी है. वहीं इस बदलते मौसम के कारण लोग सर्दी, जुकाम और बुखार की चपेट में आने लगे है.

 

Delhi-NCR Weather Update: बूंदाबांदी और तेज हवाओं ने कराया ठंड का अहसास, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather Update News: दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से मौसम सुहाना हो गया है. वहीं बूंदाबांदी और तेज हवाओं की वजह से घर से बाहर निकलने पर लोगों को ठंड का अहसास हो रहा है. इससे दिन का अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे बना हुआ है. वहीं इस कारण लोग पहले की तुलना में सर्दी, जुकाम और बुखार की चपेट में आने लगे हैं. 

ये भी पढ़ें: National Panchayati Raj Day: राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस आज, जानें इसका महत्व और इतिहास

 

IMD वैज्ञानिकों ने जारी किया अलर्ट
भारत मौसम विभाग (IMD) के अनुसार पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से तीन डिग्री नीचे है, जबकि न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से चार डिग्री नीचे रहा. वहीं आर्द्रता का स्तर 36 से 58 प्रतिशत के बीच रहा. साथ ही IMD के वैज्ञानिकों ने भी लोगों से अपील की है कि बदलते मौसम के चलते सतर्क रहे और स्व्स्थ रहें.

27 से 30 अप्रैल तक हो सकती है बारिश
बता दें कि दिल्ली में आज यानी मंगलवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वहीं कल से तापमान में बढ़ोतरी की आशंका है. वहीं IMD ने अनुमान जताया है कि दिल्ली और आसपास के लोगों को 30 अप्रैल तक गर्मी से राहत मिलेगी और तापमान 40 डिग्री से नीचे रहने की उम्मीद है. वहीं 27 से 30 अप्रैल के दौरान दिल्ली में गरज के साथ बादल और बारिश होने की संभावना है. दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग के अनुसार मंगलवार की सुबह यानी आज शीतल हवा चलने से लोगों को ठंड का अहसास हुआ. सुबह का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहा.

ग्रेटर नोएडा में दर्ज हुआ सबसे ज्यादा AQI
दिल्ली में सोमवार यानी कल का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 160 दर्ज किया गया, जो कि मध्यम श्रेणी में आता है. वहीं गाजियाबाद में 169, नोएडा में 150 और ग्रेटर नोएडा में सबसे ज्यादा AQI 170 दर्ज किया गया. वहीं गुरुग्राम की बात करें तो यहां AQI 159 और फरीदाबाद में 136 दर्ज किया गया. 

बता दें कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बेहद खराब और 401 से 500 के बीच चिंताजनक माना जाता है.

Trending news