Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में दिन में गर्मी तो रात के समय लगातार गिर रहा है तापमान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2474339

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में दिन में गर्मी तो रात के समय लगातार गिर रहा है तापमान

दिल्ली में अक्टूबर के महीने में इस बार तापमान गिरने का नाम ही नहीं ले रहा. अक्टूबर के इस महीने में अभी भी दिन का तापमान 30 से 34 डिग्री सेल्सियस तक बना हुआ है, जिस वजह से लोगों को दिन के समय में गर्मी का सामना करना पड़ रहा हैं.

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में दिन में गर्मी तो रात के समय लगातार गिर रहा है तापमान

Delhi Weather: दिल्ली में अक्टूबर के महीने में इस बार तापमान गिरने का नाम ही नहीं ले रहा. अक्टूबर के इस महीने में अभी भी दिन का तापमान 30 से 34 डिग्री सेल्सियस तक बना हुआ है, जिस वजह से लोगों को दिन के समय में गर्मी का सामना करना पड़ रहा हैं. दिन में तेज धूप निकल रही है, जिस वजह से तापमान भी 30 डिग्री से ऊपर बना हुआ है, वहीं रात में 17 से 18 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है. ऐसे में लोगों को दिन में गर्मी और रात में ठंड का एहसास हो रहा है.

 

दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल

 

दिल्ली में अब ठंड दस्तक देने के लिए तैयार है. मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में न्यूनतम पारा में कमी देखने को मिली है, जिसका असर दिखने लगा है. एनसीआर में हल्की ठंड ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को यानी की आज दिल्ली-एनसीआर में कुछ जगहों पर आसमान में बादल छाए रहेंगे. लेकिन बारिश की संभावना काफी कम है. 

 

ये भी पढ़ें: Noida Fire: पटाखे की चिंगारी से सोसाइटी के बेसमेंट में लगी आग, कई गाड़ियां जलकर राख

 

दिन पर दिन देखने को मिल रही है तापमान में गिरावट

 

आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में तापमान में गिरावट आनी शुरू हो गई है. मंगलवार को इस महीने का सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. दिल्ली में मंगलवार के दिन न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री दर्ज किया गया. आमतौर पर न्यूनतम तापमान सामान्य तापमान से दो डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया. इस वजह से एनसीआर में मौसम ठंडा बना हुआ है. बता दें कि दिल्ली में मौसम के बदलाव और प्रदूषण को देखते हुए ग्रैप का पहला चरण भी लागू कर दिया गया है. 

 

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!
यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!
 

Trending news