Delhi Weather: लोग उमस से बेहाल, जानें दिल्ली में कब होगी बारिश मेहरबान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2341069

Delhi Weather: लोग उमस से बेहाल, जानें दिल्ली में कब होगी बारिश मेहरबान

Weather: मौसम विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं शुक्रवार और शनिवार के दिन हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. इसके बाद 23 जुलाई तक बारिश के तेजी से आने के आसार है.  मौसम विभाग ने 21 से 23 जुलाई के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. 

Delhi Weather: लोग उमस से बेहाल, जानें दिल्ली में कब होगी बारिश मेहरबान

Delhi Weather: दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार के दिन हल्की बूंदाबांदी हुई.  हालांकि तापमान बुधवार के दिन सामान्य से अधिक रहा. जिस कारण लोगों को उमस के कारण गर्मीका सामना करना पड़ा.  वहीं लोगों की निगाहें अब मूसलाधार बारिश का इंतजार कर रही है. मौसम विभाग ने बीते बुधवार को दिन के समय दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में बारिश का संभावना जताई थी, लेकिन लोगों के हाथ सिर्फ निराशा ही लगी. लोगों को पूरे दिनभर उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा.  मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को अलग-अलग इलाकों में मध्यम बारिश हो सकती है. साथ ही आसमान में बादल छाए रहेंगे.  

21 से 23 जुलाई तक येलो अलर्ट
मौसम विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं शुक्रवार और शनिवार के दिन हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. इसके बाद 23 जुलाई तक बारिश के तेजी से आने के आसार है.  मौसम विभाग ने 21 से 23 जुलाई के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. क्योंकि मध्यम बारिश के साथ-साथ आंधी के भी आने की संभावना है.  मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन तक अधिकतम तापमान 36-37 डिग्री के सेल्सियस रहने का अनुमान है. 

ये भी पढ़ें: Reservation: हरियाणा में अग्निवीरों को सरकारी नौकरी में मिलेगा 10% आरक्षण, आयु सीमा में भी मिलेगी छूट

अभी तक सबसे कम दर्ज की गई जुलाई के महीने में बारिश
मानसून सीजन के शुरुआत होने के बाद से सबसे कम बारिश पश्चिमी दिल्ली में हुई है. एक जून से 17 जुलाई तक 99 फीसदी कम बारिश हुई. आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार पश्चिमी दिल्ली में 17 जुलाई तक की सामान्य बारिश का प्रतिशत 185.2 है. जबकि जुलाई के महीने में 1.5 एमएम बारिश ही दर्ज की गई है. वहीं दूसरी तरफ गौतम बुद्ध नगर में मानसून एकदम ठंडा पड़ता हुआ नजर आया है. यहां भी मानसून बिल्कुल ठंड़ा पड़ गया है. 17 जुलाई तक 88 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है. आंकड़ों के मुताबिक 140,1MM बारिश की एवज में सिर्फ 16.5 एमएम बारिश ही दर्ज की गई है. यहीं सेम हाल यूपी और हरियाणा के फरीदाबाद और गुरुग्राम समेत कुछ हिस्सों में बना हुआ है. 

Trending news