Delhi-NCR Weather: राजधानी दिल्ली में लगातार हो रही झमाझम बारिश से मौसम खुशनुमा बना हुआ है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश होगी, जिससे उमस भरी गर्मी बढ़ सकती है. हालांकि, तापमन में इजाफा नहीं होगा. आज भी राजधानी में सुबह से बादल छाए हुए हैं और हल्की बारिश के आसार हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शुक्रवार को सुहाना रहा मौसम
शुक्रवार सुबह की शुरुआत बारिश के साथ ही राजधानी दिल्ली सहित नोएडा, गुरुग्राम में झमाझम बारिश हुई. वहीं गुजरते दिन के साथ धूप निकलने की वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा. शाम को एक बार फिर आसमान में काले घने बादलों ने दस्तक दी और बारिश शुरू हो गई. शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के करीब दर्ज किया गया. 


ये भी पढ़ें- NEET UG Counselling 2024: विवादों में घिरी नीट यूजी परीक्षा को रद्द करने से केंद्र का इनकार, आज से शुरू होगी काउंसलिंग


आज के मौसम का हाल
राजधानी दिल्ली में आज भी बारिश के आसार हैं. सुबह से आसमान में बादलों का डेरा नजर आ रहा है. आज का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है. इसके साथ ही आज 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं. 


7-11 जुलाई के बीच हल्की बारिश
दिल्ली में 7 से 11 जुलाई के बीच हल्की बारिश की संभावना है. बादल छाए रहेंगे, इस बीच धूप निकलने से तापमान में इजाफा हो सकता है. 7-11 जुलाई के बीच दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहेगा. बारिश कम होने की वजह से उमस भरी गर्मी बढ़ सकती है. 


AQI में सुधार
बारिश की वजह से दिल्ली के वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) में सुधार दर्ज किया गया. दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 77 रहा, जो संतोषजनक श्रेणी में आता है. वहीं  फरीदाबाद का AQI- 112, गाजियाबाद का AQI-  45, ग्रेटर नोएडा का AQI- 88, गुरुग्राम का AQI- 102 और नोएडा का AQI- 53 दर्ज किया गया.