Weather Update News: दिल्ली-NCR में बदल रहा मौसम का मिजाज, जानें 10 फरवरी तक का अपडेट
Advertisement

Weather Update News: दिल्ली-NCR में बदल रहा मौसम का मिजाज, जानें 10 फरवरी तक का अपडेट

Delhi NCR Weather News: IMD के अनुसार सोमवार को अधिकतम तापमाम 26 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. अभी कुछ दिनों तक और आसमान साफ रहने की संभावना जताई है.

Weather Update News: दिल्ली-NCR में बदल रहा मौसम का मिजाज, जानें 10 फरवरी तक का अपडेट

Delhi NCR Weather News: दिल्ली-एनसीआर का मौसम धीरे-धीरे सर्द हवाओं का अहसास कम हो रहा है. यहां तेज धूप निकलने के साथ-साथ मौसम निवाए हो रहे हैं. नहीं शाम में अभी सर्द हवा ठंडी का अहसास करा रही है. वहीं मौसम विभाग ने 10 फरवरी तक मौसम में कोई बदलाव नहीं होने की संभावना जताई है. 

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अभी कुछ दिनों तक और आसमान साफ रहने की संभावना जताई है. विभाग ने अधिकतम तापमान 24 से 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान जताया है. वहीं उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में तापमान 12 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. हरियाणा के गुरुग्राम में तापमान 10 से 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान लगाया गया है. 

वहीं IMD के अनुसार सोमवार को अधिकतम तापमाम 26 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. वहीं मंगलवार और बुधवार को 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान लगाया गया है. वहीं मौसम विभाग ने 10 फरवरी को पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना जताई है.

वहीं बात करें दिल्ली के प्रदूषण की तो पिछले कुछ दिनों में हवा की गुणवत्ता में हुए सुधार के बाद अब एक बार फिर से हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में पहुंच गई है. दिल्ली में रविवार सुबह का AQI 367 दर्ज किया गया था. वहीं शनिवार सुबह AQI 233 दर्ज किया गया था. दिल्ली में रविवार को AQI बहुत खराब श्रणी में दर्ज हुआ है, क्योंकि  201 और 300 के बीच AQI को खराब, 301 और 400 को बहुत खराब और 401 से 500 को गंभीर माना जाता है.

Trending news