Weather Update: पहाड़ी इलाकों में जारी बर्फबारी का असर लगातार मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है. राजधानी दिल्ली सहित समूचे उत्तर भारत में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते नजर आ रहे हैं. वहीं ठंड और कोहरे के सितम के बीच प्रदूषण में भी तेजी से इजाफा हो रहा है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


दिल्ली में मौसम का हाल
दिल्ली-NCR में लगातार सर्दी का सितम बढ़ता जा रहा है. आज दिल्ली की न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है. सर्दी के साथ ही चारों चरफ कोहरे की घनी चादर नजर आ रही है, जिसकी वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो गई है. दिल्ली के साथ ही नोएडा और गाजियाबाद में भी ठंड और कोहरे का सितम देखने को मिल रहा है. 


ये भी पढ़ें- December Dealine: 31 दिसंबर से पहले निपटा लें ये जरूरी काम, खत्म होने वाली है डेडलाइन


प्रदूषण ने बढ़ाई परेशानी
ठंड और कोहरे के साथ ही बढ़ता प्रदूषण दिल्लीवासियों के लिए परेशानी की वजह बना हुआ है. दिल्ली में लगातार दूसरे दिन प्रदूषण गंभीर श्रेणी में दर्ज किया गया तो वहीं आने वाले दिनों में इससे राहत मिलने के आसार नहीं हैं. 


मॉर्निंग वॉक करने वालों को भी परेशानी
ठंड और कोहरे का असर सुबह मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगों पर भी देखने को मिल रहा है, कड़ाके की ठंड की वजह से मॉर्निंग वॉक पर जाने वाले लोग अपने घरों के अंदर ही दुबके हुए हैं. वहीं बढ़ते प्रदूषण और ठंड के बीच डॉक्टर्स भी लोगों को सुबह के समय घर पर रहने की सलाह देते हैं.  


दक्षिण भारत में बारिश बनी आफत
एक ओर जहां उत्तर भारत मे कड़ाके की ठंड पड़ रही है, वहीं दक्षिण भारत में बारिश लोगों के लिए आफत की वजह बन गई है. तमिलनाडु में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद कई इलाके जलमग्न हो गए. वहीं अब बारिश रुकने के बाद उफान पर आई नदियों की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त है.