Delhi News: AAP सरकार ने दिया सफाईकर्मियों को दिवाली गिफ्ट, 5 हजार कर्मियों को किया पक्का
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1939708

Delhi News: AAP सरकार ने दिया सफाईकर्मियों को दिवाली गिफ्ट, 5 हजार कर्मियों को किया पक्का

Delhi News: दिल्ली सरकार ने MCD के सफाईकर्मियों को दिवाली का बेहतरीन तोहफा दिया है. एमसीडी के पांच हजार कच्चे सफाई कर्मचारियों को पक्का कर दिया है.

Delhi News: AAP सरकार ने दिया सफाईकर्मियों को दिवाली गिफ्ट, 5 हजार कर्मियों को किया पक्का

Delhi News: दिल्ली को साफ-सुथरा और सुंदर बनाने के लिए प्रतिबद्ध एमसीडी की AAP सरकार ने दिवाली के मौके पर दिल्लीवालों को बड़ा तोहफा दिया है. AAP की सरकार ने एमसीडी के पांच हजार कच्चे सफाई कर्मचारियों को पक्का कर दिया है. ये कर्मचारी लंबे समय से अपनी नौकरी पक्की करने की मांग कर रहे थे, लेकिन 15 साल सरकार में रही भाजपा ने इनकी मांगों को कभी गंभीरता से नहीं लिया.

ये भी पढ़ें: Delhi-NCR Pollution: दिल्ली में प्रदूषण से बढ़ा इन गंभीर बीमारियों का खतरा, डॉक्टर ने बताया बचाव का तरीका

 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवालों को बधाई देते हुए कहा कि कच्चे सफाईकमियों को पक्का कर हमने अपना वादा पूरा कर दिया है. अब तक हमने 6484 कच्चे सफाई कर्मचारियों को पक्का किया है. 15 साल एमसीडी की सत्ता में रही भाजपा ने सफाईकर्मियों का सिर्फ शोषण किया था, लेकिन हमारी सरकार ने उनको उनका हक दे दिया है.

भाजपा की सरकार में सिर्फ भ्रष्टाचार और कर्मचारियों को कई-कई महीने वेतन न मिलने की खबरें आती थी, लेकिन अब सबको समय पर वेतन मिल रहा है और कच्चे सफाईकर्मी पक्के भी किए जा रहे हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल ने एमसीडी के कच्चे कर्मचारियों को पक्का किए जाने के संबंध में बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी. उन्होंने दिल्ली की जनता को ये खुशखबरी देते हुए कहा कि मंगलवार को दिल्ली नगर निगम के सदन की बैठक हुई थी. उस बैठक में प्रस्ताव पारित करके ये मंजूरी दे दी गई है कि नगर निगम के लगभग 5 हजार कच्चे सफाई कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा. दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी की जनवरी में सरकार बनी थी तब से लेकर आज तक हम लोग लगभग 6494 सफाई कर्मचारियों को पक्का कर चुके हैं.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कच्चे कर्मचारियों की नौकरी का कुछ पता नहीं होता है. उनको आज बुलाकर काम लिया जा रहा है तो कल नहीं भी बुलाया जा सकता है. महीने में 15 दिन काम लिया जाएगा या 20 काम लिया जाएगा, इसका भी कुछ नहीं पता होता है. उनकी छुट्टियों का भी नहीं पता होता है. कच्चे कर्मचारियों को पूरी तनख्वाह भी नहीं मिलती है. अभी तक कई तरह से कच्चे कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा था.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 15 साल से दिल्ली नगर निगम में भाजपा की सरकार थी. भाजपा ने सफाई कर्मचारियों का शोषण करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी. सफाई कर्मचारियों की हमेशा यही मांग रही कि उनको पक्का किया जाए. उस प्रक्रिया को ‘‘आप’’ की सरकार ने आगे बढ़ाया है. हमारा वादा था कि हम सभी कच्चे सफाई कर्मचारियों को पक्का करेंगे. जब से ये ऐलान किया है, सफाई कर्मचारी बहुत खुश हैं. सफाई कर्मचारियों के मेरे पास ढेरों फोन आ रहे हैं.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बने अभी डेढ़ साल ही हुए हैं. इन डेढ़ साल के अंदर हमने करीब 30 हजार कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया है. यह आम आदमी पार्टी की प्रतिबद्धता को दिखाता है. कच्चे कर्मचारियों का मतलब शोषण होता है. जब भी हमें जिस भी सरकार में जहां भी मौका मिलेगा, हम कच्चे कर्मचारियों को पक्का करेंगे और कच्चे कर्मचारियों का सिस्टम भी धीरे-धीरे खत्म करेंगे.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से कहा कि जब से आपने दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई है, नगर निगम से अच्छी-अच्छी खबरें आ रही हैं. हमारी सरकार से पहले नगर निगम से भ्रष्टाचार और तनख्वाह नहीं मिलने की खबरें आती थीं. जब एमसीडी में भाजपा की सरकार थी, तब खूब भ्रष्टाचार होता था. इसके अलावा एमसीडी के सभी कर्मचारियों की तीन-चार महीने से तनख्वाह नहीं मिलने की खबरें आती थी. सफाई कर्मचारी तनख्वाह की मांग को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन और हड़ताल करते नजर आते थे.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब से एमसीडी में ‘‘आप’’ की सरकार बनी है, हमने कई गलत चीजों को नियंत्रित किया है और पिछले तीन-चार महीने से एमसीडी के सभी कर्मचारियों को समय पर तनख्वाह मिलने लगी है. इसके साथ ही, सफाई कर्मचारियों को पक्का होने का सिलसिला भी चालू हो गया है. सफाई कर्मचारियों के साथ-साथ पूरी दिल्ली की जनता को बधाई देना चाहता हूं. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिवाली आने वाली है. दिवाली के मौके पर यह बहुत बड़ी घोषणा की है. दिवाली और छठ पूजा समेत अन्य त्योहार सभी लोगों के लिए शुभ हो. भगवान आप सभी को खुश रखे, आपके परिवार का स्वस्थ्य रखे, खूब बरकत दे और सभी की मनोकामना पूरी करें.

Trending news