Delhi News: AAP ने किया वादा पूरा, 20 साल बाद इन लोगों का सपना हुआ साकार, टूटी गलियों और गंदगी से मिलेरी राहत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2014980

Delhi News: AAP ने किया वादा पूरा, 20 साल बाद इन लोगों का सपना हुआ साकार, टूटी गलियों और गंदगी से मिलेरी राहत

Delhi News: आज बुराड़ी विधानसभा के मुखमेलपुर गांव में नालियों व गलियों का निर्माण कार्य का शुभारंभ किया गया. काफी लंबे अरसे से यहां रहने वाले लोगों द्वारा विधायक को शिकायते मिल रही थी की गलियां टूटी होने के चलते अक्सर आवाजाहि में लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. पानी की निकासी न होने के चलते हमेशा गलियों में जल जमाव रहता है, जिससे कई प्रकार की बीमारियां यहां रहने वाले लोगों में फैलने का खतरा मंडरा रहा था.

Delhi News: AAP ने किया वादा पूरा, 20 साल बाद इन लोगों का सपना हुआ साकार, टूटी गलियों और गंदगी से मिलेरी राहत

Delhi News: राजधानी दिल्ली में दिल्ली सरकार लगातार ग्रामीण इलाकों में अलग-अलग योजनाओं के तहत गलियां-नालियां, सीवरेज पाइपलाइन, गैस पाइपलाइन, वह पार्क में सरकारी जिम लगाने का काम कर रही है. लगातार दिल्ली सरकार का विकास कार्य ग्रामीण इलाकों में झलकता हुआ नजर आ रहा है. इसी बीच आज बुराड़ी विधानसभा के मुखमेलपुर गांव में विधायक संजीव झा द्वारा डॉक्टर अंबेडकर कॉलोनी में नालियों व गलियों का निर्माण कार्य का शुभारंभ किया गया.

काफी लंबे अरसे से यहां रहने वाले लोगों द्वारा विधायक को शिकायते मिल रही थी की गलियां टूटी होने के चलते अक्सर आवाजाहि में लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है.  पानी की निकासी न होने के चलते हमेशा गलियों में जल जमाव रहता है, जिससे कई प्रकार की बीमारियां यहां रहने वाले लोगों में फैलने का खतरा मंडरा रहा था. तमाम समस्याओं को देखते हुए विधायक संजीव झा द्वारा यहां विकास कार्य शुरू किया गया.

ये भी पढ़ेंः Delhi Metro Accident: मेट्रो के गेट में कपड़ा फंसने से महिला की मौत, सफर के दौरान इन बातों का रखें खास ध्यान

आपको बता दें मुखमेलपुर गांव की डॉक्टर अंबेडकर कॉलोनी में 6 गलियों का निर्माण कार्य करीब 60 लाख 86000 रुपये की विधायक फंड राशि द्वारा किया जा रहा है. विधायक झा ने बताया कि यहां नालियों व गलियों का निर्माण कार्य तकरीबन 6 महीने में पूरा कर दिया जाएगा. इसके बाद यहां रहने वाले लोगों की तमाम जल जमाव व टूटी हुई सड़कों की समस्या दूर हो जाएगी.

हालांकि, अगले 6 महीनों तक कार्य विकास के बीच यहां रहने वाले लोगों को काफी हद तक समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है. क्योंकि, जब निर्माण कार्य शुरू होगा तब कहीं ना कहीं गलियों में आवाजाही बांधित होती, जिसे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसलिए विधायक संजीव झा ने स्थानिय निवासियों को अपील की है कि निर्माण कार्य पूरा होने तक कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार की कोई समस्या जाहिर न करें. ताकि अब जिस समस्या से पिछले 20 सालों से यहां रहने वाले लोग जूझ रहे हैं उसे समस्या का समाधान जड़ से किया जा सके.

ये भी पढ़ेंः Noida Chilla Elevated Road: सेतु निगम ने जारी किया किया नया टेंडर, जल्द शुरू होगा चिल्ला एलिवेटेड रोड का निर्माण

बुराड़ी विधानसभा के मुखमेलपुर गांव में डॉक्टर अंबेडकर कॉलोनी में नालियों व गलियों का निर्माण कार्य का शुभारंभ होने की वजह से स्थानीय लोग बहुत ही ज्यादा खुश नजर आ रहे हैं.

यह निर्माण कार्य तकरीबन 6 महीने में पूरा कर दिया जाएगा. गलियों के निर्माण के बाद यहां रहने वाले लोगों की जल जमाव व टूटी हुई गलियों से समस्या से निजात मिलेगी.

फिलहाल, दिल्ली सरकार की तरफ से लगातार ग्रामीण इलाकों में विकास की गंगा बहती हुई नजर आ रही है, लेकिन इस बीच कुछ इलाके ऐसे भी हैं जहां दिल्ली सरकार द्वारा विकास कार्य को शुरू जरूर किया गया, लेकिन लंबे समय से पूरा नहीं किया गया, जिसकी वजह से स्थानीय लोग भी परेशान होते हुए नजर आ रहे हैं. जरूरत है कि दिल्ली सरकार द्वारा जिस निर्माण कार्य को शुरू किया जाए उसको समय अवधि के तहत जल्द पूरा किए जाने की जिम्मेदारी भी प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा निभाई जाए.

(इनपुटः नसीम अहमद)

Trending news