Delhi News: यमुना नदी में डूबने से एक और युवक की मौत, प्रशासन पर लापरवाही का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1705851

Delhi News: यमुना नदी में डूबने से एक और युवक की मौत, प्रशासन पर लापरवाही का आरोप

Delhi News: यमुना नदी में नहाने आए एक और युवक की मौत हो गई है. वो अपने दोस्तों के साथ वजीराबाद के शनि श्याम घाट पर नहाने आया था, जहां वो 19 फीट गहरे गड्ढे में डूब गया.

Delhi News: यमुना नदी में डूबने से एक और युवक की मौत, प्रशासन पर लापरवाही का आरोप

Delhi News: वजीराबाद थाना इलाके के जगतपुर यमुना शनि श्याम घाट पर ग्रुप के साथ नहाने आये 19 वर्षीय अमन नाम के युवक की यमुना में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई. रेस्क्यू बोट क्लब की टीम के गोताखोरों ने शव को यमुना नदी से निकाला बाहर. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिया है. चश्मदीद की मानें तो आज सोमवार सुबह 6 बजे संगम विहार के रहने वाला अमन नाम का युवक अपने दोस्तों के साथ जगत पुर शनि श्याम घाट पर यमुना नदी में नहाने के लिए पहुंचा था. शनि श्याम घाट पर पहुंचने के बाद यमुना किनारे सभी लोग नहाने लगे, लेकिन यमुना नदी में कुछ ही कदमों की दूरी पर ही करीब 19 फुट गहरा खड्डा होने के चलते अमन गहरे खड्डे में डूब गया. उसके साथ आये दोस्तो ने सोचा कि अमन मजाक कर रहा है, लेकिन थोड़ी देर में ही वह पानी मे समा गया.

ये भी पढ़ें: Delhi Weather Update: गर्मी ने लोगों का हाल किया बेहाल, IMD ने जारी की चेतावनी

 

आपको बता दें कि यमुना नदी में नॉर्थ दिल्ली की बात करें तो पिछले 10 दिनों में दो वजीरबाद, बुराड़ी व जगत पुर यमुना घाट सहित नाबालिग बच्चे और दों बालिग युवकों की मौत हो गई है. यमुना नदी में हर दूसरे दिन डूबने का सिलसिला लगातार जारी है. प्रशासन की तरफ से लापरवाही इस कदर है कि यमुना किनारे पर कोई साइन बोर्ड नहीं लगाया गया है और न ही आपातकालीन स्थिति में किसी को यमुना से बचाने के कोई उपकरण लगाए गए हो.

आपको बता दें यमुना नदी में इन मौतों के पीछे सबसे बड़ा कारण यमुना में जगह-जगह बड़े गहरे गड्ढे बने हुए हैं. ये खड्डे कहीं न कहीं खनन माफियाओं द्वारा जगह-जगह यमुना में किए गए हैं. बुराड़ी से वजीरबाद तक बड़े पैमाने पर रेत खनन का काम होता हैं. इस पर अंकुश लगाने में प्रशासन सुस्त नजर आ रहा है, जिसका खामियाजा आम लोगों अपने जान गवांकर भुगतना पड़ रहा है.

फिलहाल आपको बता दें कि अमन संगम विहार के चार नंबर गली का रहने वाला है, जिसकी उम्र लगभग 19 वर्ष बताई जा रही है. आज यमुना में डूबने से उसकी भी दर्दनाक मौत हो गई. शव को यमुना नदी से बाहर निकाल लिया गया है. साथ ही पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है. इस पूरे मामले की जांच वजीराबाद थाना कर रही है.

Input: Nasim Ahmad

Trending news