Delhi Weather Update: गर्मी ने लोगों का हाल किया बेहाल, IMD ने जारी की चेतावनी
Advertisement

Delhi Weather Update: गर्मी ने लोगों का हाल किया बेहाल, IMD ने जारी की चेतावनी

Delhi Weather Update: दिल्ली में भारत मौसम विभाग ने आज लू चलने को लेकर अलर्ट जारी किया है. वहीं 2-3 दिन तक ऐसी ही भीषण गर्मी पड़ने की चेतावनी दी है.

Delhi Weather Update: गर्मी ने लोगों का हाल किया बेहाल, IMD ने जारी की चेतावनी

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी ने वोगों का हाल बेहाल कर रखा है. वहीं अब ऐसे भारत मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली-एनसीआर में लू चलने को लेकर चेतावनी दी है. दिल्ली में रविवार को तापमान 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया था. वहीं गर्मी की वजह से लोग अब घर से बाहर निकलना भी पसंद नहीं कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi Wrestler Protest:  WFI अध्यक्ष का बड़ा बयान, बोले- पहलवान कराएंगे नार्कों टेस्ट तो मैं भी तैयार

 

इस भीषण गर्मी की वजह से कल यानी रविवार को देपहर में सड़कों पर यातायात कम था. वहीं उन सड़कों पर भी सन्नाटा रहा जहां आमतौर पर भीड़ रहती है. चिलचिलाती हुई गर्मी के कारण लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं. बता दें कि कल यानी रविवार को दिल्ली के नजफगढ़ में सबसे अधिक तापमान 46.3 डिग्री दर्ज किया गया.  नरेला और पीतमपुरा वेधशालाओं में 45 डिग्री, आयानगर और रिज क्षेत्र में 44 डिग्री, पालम में 43.8 डिग्री और सफदरजंग वेधशाला ने अधिकतम तापमान 42.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह तापमान औसत तापमान से 3 डिग्री अधिक है.

वहीं IMD के अधिकारियों ने कहा कि अब दिल्ली-एनसीआर वासियों को नया पश्चिमी विक्षोभ 24 मई से गर्मी से राहत दिला सकता है. इस दौरान 3 से 4 दिन तक हल्की बारिश और बादल छाए रहने की उम्मीद है. वहीं रविवार को सापेक्ष आर्द्रता का स्तर 25 प्रतिशत से 74 प्रतिशत के बीच रहा. साथ ही रात का सामान्य तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम यानी 24 डिग्री सेल्सियस रहा.

IMD ने आज यानी सोमवार को भीषण गर्मी के साथ अलग-अलग स्थानों पर बादल छाए रहने की आशंका जताई है. वहीं लोगों को भीषण गर्मी से बचने के लिए घर में ही रहने की राय दी है. वहीं आज दिन में लू चलने की भी संभावना जताई है. साथ ही IMD ने सोमवार का अधिकतम और न्यूनतम तापमान 43 और 26 डिग्री रहने की संभावना जताई है. 

Trending news