Delhi News: पूवी दिल्ली के थाना दयालपुर इलाके के चांद बाग में मंगलवार देर रात कहासुनी के दौरान एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की गला घोटकर हत्या कर दी. मृतका की शिनाख्त शबनम (35) के रूप में हुई है. दरअसल शबनम का पति उम्मीद अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था. इसको लेकर अक्सर पति-पत्नी के बीच बहस हो जाया करती थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंगलवार रात को भी कुछ ऐसा ही हुआ और उम्मीद ने वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी उम्मीद (40) को हिरासत में ले लिया है. पुलिस के अलावा क्षेत्रीय एसडीएम मामले की जांच कर रहे हैं. पुलिस ने महिला के परिजनों को कासगंज, यूपी में खबर दे दी है. दयालपुर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है.


ये भी पढ़ें: Delhi Crime: तिमारपुर के मोहल्ला क्लीनिक को चोरों ने बनाया निशाना, स्क्रू ड्राइवर की मदद से ऐसे की चोरी कि...


 


पुलिस के मुताबिक मूलरूप से कासगंज, यूपी की रहने वाली शबनम अपने पति उम्मीद के साथ गली नंबर-12, ई-ब्लॉक, चांदबाग में रहती थी. इसके परिवार में पति उम्मीद के अलावा चार बच्चे हैं. शबनम की उम्मीद से दूसरी शादी थी. पहले पति से उसको एक नौ साल की बेटी है, जबकि उम्मीद से तीन बच्चे हैं.


उम्मीद पेशे से कार पेंटर है. पहले दंपती करावल नगर के नेहरू विहार गली नंबर-7 में रहते थे. मंगलवार को ही दोनों ने चांदबाग के मकान में शिफ्ट किया था. आरोप है कि मंगलवार रात को शबनम और उम्मीद के बीच झगड़ा हुआ. इसके बाद गुस्से में उसने शबनम का गला दबा दिया. अचेत होने पर वह खुद ही पत्नी को जग प्रवेश चन्द्र अस्पताल ले गया.


वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. रात करीब 12 बजकर 46 मिनट पर अस्पताल से पुलिस को शबनम की मौत की सूचना मिली. मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन के बाद शव कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाया. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि शबनम और उम्मीद की शादी को साढ़े छह साल हुए हैं.


पुलिस ने मामले की सूचना क्षेत्रीय एसडीएम को दे दी. अब पुलिस के अलावा एसडीएम भी मामले की जांच करेंगे. शबनम के परिवार का बयान लेने का प्रयास किया जा रहा है. पुलिस आरोपी उम्मीद से पूछताछ कर मामले की छानबीन में जुटी है.


Input: Rakesh Kumar