Delhi News: ABVP के 75 साल होने पर हुआ अधिवेशन कार्यक्रम, प्रदर्शनी के जरीये बताया इतिहास
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2003972

Delhi News: ABVP के 75 साल होने पर हुआ अधिवेशन कार्यक्रम, प्रदर्शनी के जरीये बताया इतिहास

Delhi News: दिल्ली में ABVP के 75 साल पूरे होने पर चार दिवसीय 69 वां अधिवेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यकर्म में देश और विदेश से दस हजार छात्र अधिवेशन कार्यकर्म में पहुंचे.

Delhi News: ABVP के 75 साल होने पर हुआ अधिवेशन कार्यक्रम, प्रदर्शनी के जरीये बताया इतिहास

Delhi News: दिल्ली के बुराड़ी ग्राउंड में एबीवीपी का आजादी के अमृतकाल में 69वां अधिवेशन चल रहा है. विद्यार्थी परिषद के गठन को 75 साल पूरे हो चुके हैं, जिसके चार दिवसीय कार्यक्रम का रविवार को समापन हो रहा है. समापन कार्यकर्म में समाज के लिए विशेष कार्य करने वाले तीन लोगों को यशवंत राव केलकर अवार्ड से सम्मानित किया गया और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी परिषद के छात्रों के बीच पहुंची. कार्यकर्म में देश और विदेश से दस हजार छात्र अधिवेशन कार्यकर्म में पहुंचे, जिन्होंने सभी को अपने कौशल से प्रभावित किया.

ये भी पढ़ें: Kanwar Pal Gujjar News: जनसंवाद कार्यक्रम में अचानक बिगड़ी कंवरपाल गुर्जर की तबीयत, BP Low होने से हुए बेहोश

 

विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी अंबुज मिश्रा ने बताया की बुराड़ी ग्राउंड में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का चार दिवसीय 69 वां अधिवेशन कार्यक्रम का समापन होने जा रहा है. कार्यक्रम में दिल्ली में दिल्ली और देश के प्राचीन इतिहास को दिखाया गया है, जिसे अभियक छुपाया गया था. हमें केवल मुगलकालीन इतिहास को ही बताया और पढ़ाया गया है.

भारत की आजादी के अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले वीर सपूतों के नामों को भी इतिहास में छिपाया गया है. उन गुमनाम नामों को विशाल प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की गई है. प्रदर्शनी को देश के अलग अलग कालेजों के 150 छात्रों ने अपने हाथो से बनाया है. 69 वें अधिवेश का नाम इस बार दिल्ली के प्राचीन नाम इंद्रप्रस्थ ने नाम पर रखकर खांडवप्रस्थ से इंद्रप्रस्थ का गौरवशाली इतिहास बताया गया है. कार्यकर्म के दौरान देश और विदेश से आए 10000 छात्रों के रहने खाने से लेकर सभी बुनियादी सुविधाओं का भी ध्यान रखा गया है.

साथ ही बिहार के शरद विवेक सागर, मध्य प्रदेश की लहरीबाई पडिया तथा राजस्थान के वैभव भंडारी को यशवंत राव केलकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इस पुरस्कार अर्पण समारोह में अतिथि के रूप में वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा भी उपस्थिति रहे.

Input: Nasim Ahmad

Trending news