Delhi News: क्या कोई शख्स दूसरे लोगों को अपनी बातों से मोटिवेट कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना सकता है. वह भी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड जैसे अवार्ड एक नहीं दो नहीं बल्कि पूरे 10 अवार्ड अपने नाम करने वाले इस भारतीय शख्स ने भारत का नाम ऊंचा किया है. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में 10वीं बार नॉमिनेट हुए डॉ. विवेक बिंद्रा इससे पहले 9 बार गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं तो वहीं दो बार गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड भी इन्हें मिल चुका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं ज़ी मीडिया संवाददाता ने डॉक्टर विवेक बिंद्रा से मुलाकात कर उनसे बातचीत की है, जिसमें उन्होंने बताया है कि लोगों ने इन्हें इतना प्यार दिया है कि उनकी ट्रैफिक बहुत ज्यादा रही. लोगों की जिसकी वजह से उन्हें पहले ही नौ बार गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड से नवाजा जा चुका है और यह 10वीं बार है, जब उन्हें गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड मिलने जा रहा है.


ये भी पढ़ें: Ambala News: बेखौफ चोर बंद पड़े घरों को बना रहे निशाना, एक के बाद एक तीन घरों में की चोरी


 


वहीं उन्हें दो बार गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है. आगे उन्होंने बताया कि पहले गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड का खिताब रसिया, अमेरिका, यूके, चीन जैसे देशों के लोगों को मिला करता था तो वहीं अब यह रिकॉर्ड भारत के झोली में है और यह दिखाता है कि भारत के लोग भी अब बड़े से बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करने में नहीं चूक रहे और यह भारत के लोगों का प्यार है, जो मुझे 10वीं बार गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नॉमिनेट किया गया है जो मुझे मिलने जा रहा है.


आगे हम आपको बता दें कि डॉक्टर विवेक बिंद्रा मोटिवेशनल स्पीकर हैं, जो अपने बातों से लोगों को मोटिवेट करते हैं और दुनिया में आगे बढ़ाने की हिम्मत देते हैं साथ ही आगे उन्होंने बताया कि वह एक बड़ा बिजनेस इवेंट कर रहे हैं जिसमें सुनील शेट्टी जैसे बिजनेसमैन खान सर जैसे शख्सियत और बाबा बागेश्वर भी पहुंचेंगे जिसमें लोगों को बिजनेस के बारे में जानकारी साझा की जाएगी कि वह किस प्रकार अपने व्यवसाय को आगे बढ़ा सकते हैं.


Input: Hari Kishor Sah