Delhi News: उत्तरी बुराड़ी थाना इलाके के वेस्ट कमल विहार गली नंबर 8 में एक मकान के अंदर शॉर्ट सर्किट होने से लगी घर मे आग लग गई. इस दौरान 60 वर्षीय बुजुर्ग राकेश कुमार की दर्दनाक मौत हो गई. परिवार के मुताबिक राकेश लंबे समय से टीबी की बीमारी से ग्रस्त होने के चलते अपने घर मे ही रहते थे. बीती रात परिवार के अन्य सदस्य सोने के लिए ग्राउंड फ्लोर पर गए. सुबह उठे तो देखा कि बुजुर्ग के कमरें आग लगने से बुजुर्ग की दर्दनाक मौत हो चुकी हैं. बुराड़ी थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: 57 साल पहले ही बन चुका था 'संयोग', राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा का 1967 में लिख दिया गया था साल


 


बुराड़ी थाना इलाके के वेस्ट कमल विहार गली नंबर 8 में आज सुबह का सूरज एक परिवार के लिए मातम में उसे वक्त बदल गया, जब घर के एक बुजुर्ग कि घर के अंदर ही आग लगने से दर्दनाक मौत हो गई. परिवार का कहना है कि राकेश कुमार की उम्र करीब 60 वर्ष थी, वह टीबी की बीमारी से लंबे समय से ग्रस्त थे. वह घर से बाहर सर्दी होने के चलते नहीं जाते थे और घर में अक्सर हीटर के सहारे ही इन सर्दियों को काट रहे थे, परंतु बीती रात करीब 12 बजे परिवार ने उनके कमरे में लगे हीटर को बंद किया और नीचे के फ्लोर पर अपने रूम में सोने के लिए चले गए, लेकिन जब परिवार सुबह वॉशरूम के लिए टॉप फ्लोर पर गए तो बुजुर्ग के कमरे से धुंआ निकल रहा था. परिजनों ने दरवाजा खोला तो देखा कि कमरे में आग लग चुकी है और उस आग की चपेट में आने से 60 वर्षीय राकेश कुमार बुजुर्ग की दर्दनाक मौत हो चुकी है.


सूचना पर पुलिस और फायर दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे. आग पर पानी डालकर आग को ठंडा किया गया फिर फॉरेंसिक टीम जांच के लिए बुलाई गई. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सब्जी मंडी मोर्चरी भिजवा दिया गया है.


आपको बता दें कि सर्दी के दिनों में अक्सर लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते हैं. कुछ लोग अंगीठी जलाते हैं तो कुछ लोग हीटर जलाकर अपने रूम को गर्म करते हैं और सर्दी से राहत पाने की कोशिश करते हैं, लेकिन कई बार सुविधाजनक यह उपकरण लोगों के लिए मौत का सबक बन जाते हैं. पहले भी कई बार खबरे दिखाई जाती है कि रात को बंद कमरे में अंगीठी जलाने से कई लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. कई बार खबरे आती है कि वॉशरूम में नहाते वक्त गीजर से या गीजर के गर्म पानी से निकलने वाली गैस के चलते दम घुटने से मौत हो गई. यह तमाम मौतें कहीं न कहीं लापरवाही की तरफ इशारा करती हैं.


फिलहाल आपको बता दें कि बुजुर्ग राकेश कुमार के घर में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. अब यह शॉर्ट सर्किट है या फिर लापरवाही बरतने से हीटर के चलते आग लग गई. यह अभी जांच का विषय है, फिलहाल इस हादसे के बाद परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है और बुराड़ी थाना पुलिस इस पूरे मामले की जांच गंभीरता से कर रही है.


Input: Nasim Ahmad