Delhi News: बुराड़ी के एक और कॉलोनी में DDA ने लगाया नोटिस, 11 मार्च तक दस्तावेज चेक कराने की डेडलाइन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2149806

Delhi News: बुराड़ी के एक और कॉलोनी में DDA ने लगाया नोटिस, 11 मार्च तक दस्तावेज चेक कराने की डेडलाइन

Burari News: बुराड़ी इलाके के कमल विहार बी ब्लॉक में भी DDA विभाग द्वारा नोटिस चिपकाए गए हैं. साल 2018 के बाद बसी हुई कॉलोनियों पर डीडीए का पीला पंजा चल रहा है. वहीं इस कॉलोनी के लोगों को कहना है कि वो यहां पर साल 2004 से रह रहे हैं.

 Delhi News: बुराड़ी के एक और कॉलोनी में DDA ने लगाया नोटिस, 11 मार्च तक दस्तावेज चेक कराने की डेडलाइन

Delhi Burari News: बुराड़ी इलाके के वेस्ट कमल विहार बी-ब्लॉक में दिल्ली विकास प्राधिकरण की तरफ से नोटिस लगाए गए. नोटिस लगने के बाद स्थानीय लोगों की चिंताएं बढ़ी हैं. नोटिस में 11 मार्च तक सभी लोगों को अपने मकान के दस्तावेज DDA विभाग में चेक करवाने के लिए कहा गया है. DDA के नोटिस के बाद स्थानीय लोगों को बेघर होने का डर सता रहा है. DDA की ओर से 2018 के बाद बसी हुई कई नई कालोनियों में  डिमोलिशन करने के नोटिस लगाए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक 2017 पहले बसी कालोनियों में कोई कार्यवाई नहीं होगी.

बुराड़ी में डिमोलिशन के लगे नोटिस
बुराड़ी इलाके में कई जगह डिमोलिशन के डीडीए द्वारा नोटिस लगाए जा रहे हैं. वहीं, कई जगह DDA द्वारा नोटिस जारी कर बुराड़ी में नई अवैध कॉलोनी में डिमोलिशन भी किया जा रहा है. इसी बीच अब बुराड़ी विधानसभा के वेस्ट कमल विहार बी ब्लॉक में भी DDA विभाग द्वारा नोटिस चिपकाए गए हैं. इस नोटिस में DDA विभाग द्वारा वेस्ट कमल बिहार बी ब्लॉक में रहने वाले लोगों को अपने मकानों के दस्तावेज की डिटेल्स DDA विभाग के कार्यालय में 11 मार्च तक जमा करनी होगी. वहीं दूसरी ओर जिस दिन से इस वेस्ट कमल बिहार इलाके में DDA के नोटिस लगे हैं, उसके बाद स्थानीय लोगों की रातों की नींद उड़ गई है और लोगों को अब घर से बेघर होने का डर सताने लगा है.

ये भी पढ़ें: Delhi Borewell Accident: दिल्ली बोरवेल में गिरे शख्स की हुई मौत, आतिशी ने दी जानकारी

लोगों का कहना है 20 साल पुरानी है कॉलोनी
आपको बता दें वेस्ट कमल विहार में जो नोटिस DDA विभाग की तरफ से जारी किए गए हैं. वह डिमोलिशन के नोटिस नहीं है, लेकिन अगर यह कॉलोनी साल 2018 के बाद बसी हुई है तो इस पर DDA की तरफ से डिमोलिशन के नोटिस जारी कर डिमोलिशन करने की प्रक्रिया पर भी काम किया जा सकता है, लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि वह यहां साल 2004 से रह रहे हैं और यह कॉलोनी करीब 20 साल पुरानी है. यहां दिल्ली सरकार की तरफ से मिलने वाली तमाम तरह की मूलभूत सुविधाएं जैसे बिजली, पानी, सड़कें, नाली, स्कूल वह व अन्य कई प्रकार की मूलभूत सुविधाएं मिल रही हैं. फिलहाल आपको बता दें कि बुराड़ी विधानसभा में लगातार पिछले 6 महीने से DDA विभाग और नगर निगम का पीला पंजा अलग-अलग अवैध रूप से बसी अवैध नई कॉलोनियों पर चल रहा है.

INPUT- Naseem Ahmed

Trending news