Delhi News: दिल्ली के इस गांव में सवा साल पहले बिछी पाइप लाइन में आज तक नहीं हुई पानी की एक बूंद भी मयस्सर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1758066

Delhi News: दिल्ली के इस गांव में सवा साल पहले बिछी पाइप लाइन में आज तक नहीं हुई पानी की एक बूंद भी मयस्सर

Delhi News in Hindi: दिल्ली के पुरानी नांगल इलाके में लोग 700 मीटर दूर से पीने का पानी भरकर लेकर आते हैं. यहां लोगों का कहना है कि उन्होंने कभी अपने घर टूटी में मीठा पानी आते नहीं देखा. गांव में जल बोर्ड की पाइप लाइन तो बिछी हुई है लेकिन उस पाइप लाइन में पानी आज तक नहीं आया. 

Delhi News: दिल्ली के इस गांव में सवा साल पहले बिछी पाइप लाइन में आज तक नहीं हुई पानी की एक बूंद भी मयस्सर

Delhi News: आपने यह बात तो सुनी होगी कि पहले जमाने में लोग गांव से दूर एक गांव में कुएं पर पानी भरने जाते थें. उसे अपने घर लाने के बाद अपनी जरूरी काम करते थे. ऐसा गांवों में होना आम लगता है,लेकिन ऐसा हाल आज देश की राजधानी दिल्ली में हो रहा है. 

घरों में पानी के नल में पानी न आने पर लोग कर रहे प्रदर्शन 
दिल्ली के पुरानी नांगल इलाके का ये मामला है. राजधानी दिल्ली में एक गांव ऐसा गांव है, जहां लोग 700 मीटर दूर से पीने का पानी भरकर लेकर आते हैं. इस समस्या से परेशान होकर आज यहां के लोग एक पैर पर खड़े होकर और हाथ जोड़कर प्रोटेस्ट कर रहे हैं. यहां के लोगों का कहना है कि उन्होंने कभी अपने घर नल में मीठा पानी आते नहीं देखा. 

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: बढ़ते अपराधों से बचाव के लिए CTI ने व्यापारियों के लिए जारी की एडवाइजरी, यहां देखें पूरी लिस्ट

सवा साल पहले बिछाई लाइन में आजतक नहीं आया पानी 
लोगों ने कहा कि गांव में जल बोर्ड की पाइप लाइन सवा साल पहले बिछाई जा चुकी है, लेकिन उस पाइप लाइन में आज तक नहीं पानी आया. लोगों ने कहा कि यहां विधायक ने पिछले साल वोट मांगकर कहा था कि पानी की समस्या को दूर कर देंगे और चौक पर उनके लगाए गए नलों में आजतक पानी नहीं आया. उनका कहना है कि 700 मीटर दूर से पानी लाने के दौरान कई बार हादसे भी हो चुके हैं. 

दिल्ली जल बोर्ड के ट्यूबल से फ्री में लाते हैं पानी, लेकिन घर के लिए रिक्शे का देने पड़ता है किराया 
यहां लोगों का कहना है कि प्रशासन से कई बार शिकायत की गई है, लेकिन समस्या का समाधान आज तक नहीं हुआ. आज भी लोग 700 मीटर दूर दिल्ली जल बोर्ड के ट्यूबल से पीने का पानी लेकर आते हैं. जिसके लिए उन्हें 2 रोड़ पार करके जाना पड़ता है. गांव के लोगों को 700 मीटर दूर वाले दिल्ली जल बोर्ड के ट्यूबल से पानी फ्री में तो मिल जाता है, लेकिन उस पानी को अगर रिक्शे में रखकर घर लेकर आना हो तो उसका किराया देना पड़ता है. इसलिए सभी लोग किराया नहीं दे पाते और लोग अपने सिर पर और अपने हाथों में पानी के डिब्बे लेकर अपने घर लाते हैं. 

Input: चरणसिंह सहरावत

Trending news