Delhi News: मोबाइल चुराकर कूरियर से भेज देते थे बांग्लादेश, पुलिस ने बड़े सिंडेकेट का किया पर्दाफाश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1885602

Delhi News: मोबाइल चुराकर कूरियर से भेज देते थे बांग्लादेश, पुलिस ने बड़े सिंडेकेट का किया पर्दाफाश

Delhi News:  आरोपियों से पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि दोनों पिछले साल से अब तक दिल्ली से पश्चिम बंगाल के कोलकाता के लिए 160 पार्सल भेजे हैं. इन पार्सलों में चोरी के मोबाइल भेजे जाते थे. पुलिस का दावा है कि इन आरोपियों ने अब तक 2240 मोबाइल फोन भेजी है, जिसकी कीमत करीब साढ़े चार करोड़ रुपए बताई गई है. 

Delhi News: मोबाइल चुराकर कूरियर से भेज देते थे बांग्लादेश, पुलिस ने बड़े सिंडेकेट का किया पर्दाफाश

Delhi News: दिल्ली के दक्षिण पूर्वी जिले के पुलिस ने मोबाइल चोरी के एक सिंडिकेट का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को दिल्ली और वेस्ट बंगाल से गिरफ्तार किया है. इनकी गिरफ्तारी से 112 मोबाइल फोन और एक बाइक बरामद की गई है. साथ ही पुलिस ने खुलासा किया है कि आरोपियों ने करीब साढ़े चार करोड़ कीमत के 2240 मोबाइल फोन वेस्ट बंगाल के रास्ते एक कूरियरन कंपनी के माध्यम से बांग्लादेश भेज चुके हैं. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अखिल अहमद नवाब शरीफ और साबिर सरदार के रूप में हुई है. 

112 मोबाइल फोन बरामद 
डीसीपी साउथ ईस्ट राजेश देव ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 19 सितंबर को जैतपुर इलाके में एक सूचना पर बाइक सवार दो लोगों को पकड़ा गया.  जिनकी पहचान अखिल अहमद और नवाब शरीफ के रूप में हुई. इनके पास से 112 मोबाइल फोन बरामद किया गया. 

दिल्ली से पश्चिम बंगाल तक था सिंडिकेट 
आरोपियों से पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि दोनों पिछले साल से अब तक दिल्ली से पश्चिम बंगाल के कोलकाता के लिए 160 पार्सल भेजे हैं. इन पार्सलों में चोरी के मोबाइल भेजे जाते थे. पुलिस का दावा है कि इन आरोपियों ने अब तक 2240 मोबाइल फोन भेजी है, जिसकी कीमत करीब साढ़े चार करोड़ रुपए बताई गई है. साथ ही जांच में सामने आया कि इनमें से अधिकांश पार्सल (155) साबिर सरदार और श्यामल रुद्र के लिए भेजे गए थे, जो पश्चिम बंगाल के बोनगांव में मोबाइल फोन मरम्मत की दुकान चलाते थे, जिन्होंने दिल्ली से भेजे गए चोरी के मोबाइलों को जानकीनाथ को दिए, जिन्होंने सद्दाम के साथ मिलकर बांग्लादेश में उनकी बिक्री का प्रबंधन किया और मोबाइलों को बांग्लादेश भेजा गया. इसके बाद पुलिस ने तीसरे आरोपी बोनगांव पश्चिम बंगाल निवासी साबिर सरदार को भी धर दबोचा.

ये भी पढ़ें: Panipat News: सरपंच व जिला परिषद की बैठकों में निर्वाचित महिलाओं की उपस्थिति अनिवार्य, पतियों की होगी NO ENTRY

 

पुलिस कर रही मामले की जांच
पूरे मामले का खुलासा दक्षिण पूर्वी जिले के एंटी नारकोटिक्स स्क्वायड की पुलिस टीम ने इंस्पेक्टर विष्णु दत्त के नेतृत्व में किया है. फिलहाल पूरे मामले की जांच पुलिस कर रही है. आरोपी अखिल अहमद और नवाज शरीफ मोबाइल फोन रिपेयरिंग की दुकान दिल्ली के मीठापुर एकता वीहार में चलाते हैं. वहीं, साबिर सरदार डॉक्यूमेंटेशन की दुकान पश्चिम बंगाल में चलाता है.

INPUT- Hari Kishor Sah

Trending news