Delhi News: मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे दिल्ली के लोग, साफ-सफाई न होने के चलते हो रही परेशानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1765929

Delhi News: मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे दिल्ली के लोग, साफ-सफाई न होने के चलते हो रही परेशानी

Delhi News: दिल्ली के गांवों में लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं. दिल्ली के गांवों में सड़क नाली जैसी जरूरी चीजें ही नहीं हैं.

 

Delhi News: मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे दिल्ली के लोग, साफ-सफाई न होने के चलते हो रही परेशानी

Delhi News: दिल्ली के झंगोला गांव में लोग मूलभूत सुविधाओं से लोग नालियों की साफ-सफाई नहीं होती है. गंदगी के चलते गलियों से गुजरने वाले लोग परेशान हैं. मानसून से पहले नाले और नालियों की साफ करने की जिम्मेदारी दिल्ली सरकार नगर निगम की बनती है, लेकिन मानसून शुरू होने के बाद भी नालियों की MCD की तरफ से सफाई नहीं की जा रही है, जिसके चलते नालियों में बीमारियों को दावत देने वाले मच्छर पनप रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने किया वसूली मामलों का भंडाफोड़, 2 आरोपी गिरफ्तार

 

नालियों का गंदा पानी गलियों व सड़कों में बह रहा है. नालियों के किनारे कटीली झाड़ियां व जंगली घास-फूस उग आईं हैं, जिन्हें देखकर यह साफ होता है कि वर्षों से इन नालियों की साफ-सफाई नहीं हुई है. यह नजारा दिल्ली के झंगोला गांव का है. इस गांव में हमेशा मूलभूत सुविधाओं की कमी रहती है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि चुनाव के दौरान हर प्रत्याशी झंगोला गांव में आते हैं और गुरुद्वारे में खड़े होकर कसम खाते हैं और कहते है कि यदि वह चुनाव में विजय होते हैं तो इस झंगोला गांव का वह सबसे पहले विकास कार्य करावेंगे, लेकिन चुनाव जीतने के बाद वह दूर से दूर तक नजर नहीं आते हैं.

आपको बता दें कि मानसून से पहले नाले और नालियों की साफ करने की जिम्मेदारी दिल्ली सरकार और नगर निगम की होती है, लेकिन यहां जो नालियां बनी हुई हैं. यहां नालियों की सफाई की जिम्मेदारी नगर निगम की बनती जरूर है, परंतु यहां कोई भी नगर निगम के कर्मचारी नालियों की साफ सफाई करने नहीं करते हैं. सड़क पर बहने वाले गंदे पानी के चलते पानी में कई प्रकार की बीमारियों को दावत देने वाले मच्छर मक्खी पनपने लगे हैं, जिससे लोग परेशान हैं और समस्या के समाधान के लिए निगम पार्षद से अपील की है.

आपको बता दें कि झंगोला गांव में नालियों की सफाई न होने के चलते जिधर देखो उधर गंदगी फैली हुई है और बदबू से लोग परेशान हैं. वहीं स्कूल जाने वाले बच्चे भी गंदे पानी में गिरते हैं. वहीं गंदे पानी के चलते कई प्रकार की बीमारियां होने का खतरा झंगोला गांव में मंडरा रहा रहा है. जरूरत है कि जनप्रतिनिधि इस समस्या पर ध्यान दें समस्या का समाधान करें.

Input: Nasim Ahmad

Trending news