Delhi News: सड़कों पर जलभराव की समस्या से परेशान लोग, विकास की बेसिक चीजें भी नहीं बुराड़ी गढ़ी में
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1750325

Delhi News: सड़कों पर जलभराव की समस्या से परेशान लोग, विकास की बेसिक चीजें भी नहीं बुराड़ी गढ़ी में

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में अभी भी कुछ गांव ऐसे हैं, जो कि मूलभूत सुविधाओं से भी वंछित हैं. ऐसा ही हाल है बुराड़ी गढ़ी गांव का, यहां लोगों को जलभराव जैसी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

 

Delhi News: सड़कों पर जलभराव की समस्या से परेशान लोग, विकास की बेसिक चीजें भी नहीं बुराड़ी गढ़ी में

Delhi News: नॉर्थ दिल्ली के बुराड़ी गढ़ी गांव की मुख्य सड़कों पर जल भराव की समस्या से लोग परेशान है. बुराड़ी गढ़ी लाल डोरा में होने के बावजूद भी यहां न ही गलियों का निर्माण किया गया और न ही नालियों को बनाया गया, जिसके चलते नालियों का गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है और जलजमाव के चलते स्थानीय लोग बेहद परेशान हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Noida News: सोशल मीडिया की वायरल होने के लिए युवा कर रहे अपराध, अपने साथ दूसरी की जान भी डाल रहे खतरे में

 

बुराड़ी विधानसभा के गढ़ी गांव में जलजमाव की समस्या से लोग परेशान हैं. हालांकि अभी बरसात ठीक तरीके से भी नहीं हुई और नालियों से गंदा पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर पानी इस कदर बह रहा है कि मानो जैसे यहां पर बरसात के चलते जल जमाव हुआ हो, लेकिन यह आसमान से गिरा पानी नहीं बल्कि नालियों से बहने वाला पानी सड़क व गलियों में सड़कों पर बह रहा है, जिसकी वजह से यहां से आवाजाही करने वाले लोग परेशान हैं.

स्थानीय लोगों का कहना है कि निगम पार्षद द्वारा यहां कभी नालियों की सफाई नहीं की जाती है. कुछ लोगों का कहना है कि आज तक बुराड़ी गढ़ी की गलियों व नालियों का निर्माण कार्य नहीं किया गया, जिसकी वजह से पुरानी नालियां हो चुकी हैं और नालिया टूट चुकी हैं. वहीं सड़कों पर पानी इस कदर बहता है कि मानों जैसे बरसात का पानी इक्ट्ठा हो गया हो, जब यहां बरसात होती है तो यहां से लोगों का गुजरना भी मुश्किल हो जाता है और कई बार तो इस सड़क को बंद करना पड़ता है.

फिलहाल स्थानीय निवासी समस्या से जूझ रहे हैं, लेकिन जनप्रतिनिधियों का इस तरफ ध्यान नहीं है देखने वाली बात होती है. आखिरकार बरसात से पहले क्या जनप्रतिनिधि यहां की समस्या व समाधान कर पायंगे या नहीं, क्योंकि बरसात यदि यहां पर होती है तो उसके बाद कहीं न कहीं यह जलजमाव तमाम इलाके में इस कदर हो जाता है कि रास्ते से आवाजाही भी ठप हो जाती है.

Input: Nasim Ahmad

Trending news