Delhi News: सर्दियों के साथ हरी सब्जी के दामों में आई गिरावट, प्याज छू रहा आसमान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1998883

Delhi News: सर्दियों के साथ हरी सब्जी के दामों में आई गिरावट, प्याज छू रहा आसमान

Delhi News: सर्दियों के मौसम में हरि पत्तेदार सब्जियां जमकर खाईं जाती हैं. वहीं सीजन में हरी साग सब्जियों के दाम में काफी गिरावट आई है. वहीं प्याज की कीमतों में भी काफी इजाफा हो रहा है.

 

Delhi News: सर्दियों के साथ हरी सब्जी के दामों में आई गिरावट, प्याज छू रहा आसमान

Delhi News: शरद ऋतू चल रहा है और इस ऋतु में हरी पत्तेदार साग सब्जी खूब देखने को मिलती हैं. जहां इस ऋतु में साग सब्जियों की कीमत में भी काफी कमी देखी जाती है और इस समय सब्जी मंडी में सब्जी खरीदारों की भी खूब भीड़ होती है, जहां आमतौर पर पिछले कुछ महीने पहले सब्जियों की कीमत में काफी इजाफा देखा गया था, जिसके वजह से लोग किलो में न खरीद कर पाव में सब्जियां खरीद रहे थे.

ये भी पढ़ें: Charkhi Dadri News: रेहड़ी खड़ी करने से मना करने पर युवक की हत्या की, पुलिस कर रही मामले की जांच

 

प्याज की कीमतों में इजाफा
वहीं अभी इस सीजन में हरी साग सब्जियां 20 रुपये किलो से लेकर 30 रुपये किलो तक बिक रही है. वहीं इस दौरान प्याज की कीमतों में भी काफी इजाफा देखा गया, जहां प्याज का भाव 70 से 80 रुपये प्रति किलो है. अगर हम हरी सब्जियों की कीमत की बात करें तो बाजार में सब्जियों की कीमत इस प्रकार है-:

हरी साग - 20 रुपये प्रति किलो है
फूलगोभी - 20 रुपये प्रति किलो
आलू - 20 से 25 रुपये प्रति किलो
प्याज - 70 से 80 रुपये प्रति किलो
मटर - 30 रुपये प्रति किलो
गाजर - 30 रुपये प्रति किलो

नई प्याज आने के बाद आएगी दामों में गिरावट
वहीं आगे जानकारी देते हुए सब्जी मंडी के विक्रेताओं ने बताया कि अभी के सीजन में हरी साग सब्जियों के दाम में काफी गिरावट आई है, ज्यादा बचत तो नहीं हो रही है, मगर ठीक है. क्योंकि बाजार में खरीदार खूब पहुंच रहे हैं और सब्जियों की खरीदारी खूब हो रही है. इस वक्त प्याज थोड़ी सी महंगी है और आने वाले महीने दो महीने में प्याज के दाम में गिरावट देखी जाएगी. अभी इस वक्त नया प्याज ज्यादा बाजार में नहीं आया है, जिसके वजह से अभी भी प्याज के दाम में उछाल देखा जा रहा है. जैसे ही नया प्याज बाजार में उतरेगा वैसे ही प्याज की कीमतों में गिरावट देखी जाएगी.

Input: Hari Kishor Sah

Trending news