Delhi News: सरकार द्वारा बनाए गए सामुदायिक केंद्र में भरा सीवर का पानी, बढ़ा महामारी का खतरा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1782236

Delhi News: सरकार द्वारा बनाए गए सामुदायिक केंद्र में भरा सीवर का पानी, बढ़ा महामारी का खतरा

Delhi News: दिल्ली के विधानसभा क्षेत्र कालकाजी में दिल्ली सरकार द्वारा बनाए गए कर्पूरी ठाकुर कैंप में सीवर का पानी 2-2 फीट तक भर गया है. इससे लोगों में महामारी का खतरा बढ़ गया है.

Delhi News: सरकार द्वारा बनाए गए सामुदायिक केंद्र में भरा सीवर का पानी, बढ़ा महामारी का खतरा

Delhi News: कालकाजी विधानसभा क्षेत्र के कर्पूरी ठाकुर कैंप में दिल्ली सरकार के द्वारा बनाए गए सामुदायिक विकास केंद्र में गंदे नाले और सीवर का पानी भर गया है, जिसकी वजह से कर्पूरी ठाकुर कैंप में रहने वाले लोग परेशान दिखे.

हम आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में कुछ दिनों से जमकर बारिश हो रही है, जिसके बाद जगह-जगह जलभराव और बाढ़ जैसी समस्या दिल्ली वासियों के सामने उत्पन्न हुई है. वहीं श्रीनिवासपुरी वार्ड के कर्पूरी ठाकुर कैंप में दिल्ली सरकार के बनाए गए सामुदायिक विकास केंद्र के परिसर में तकरीबन 2 फीट पानी भर गया है, जिसके वजह से कैंप के रहने वाले बच्चों को खेलने के लिए जगह नहीं मिल पा रहा है.

ये भी पढ़ें: Politics on Delhi Floods: AAP के आरोपों पर बोले CM मनोहर लाल, हरियाणवी जान देकर भी बचाते हैं दूसरों की जिंदगी

 

वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि डूसिब के बनाए गए इस भवन में पिछले तकरीबन 1 महीने से पानी भरा हुआ है, जिससे दुर्गंध इतना आ रही है कि अब रहना भी मुश्किल हो गया है. वहीं बारिश के मौसम में अब महामारी का खतरा भी सताने लगा है और डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया जैसी बीमारी होने का खतरा इस कैंप के लोगों में बढ़ गया है. हमारे इस स्थिति को देखने के लिए हमारी क्षेत्र की विधायक या दिल्ली सरकार की तरफ से कोई भी जनप्रतिनिधि अभी तक नहीं पहुंचे हैं. वहीं अब हमारे क्षेत्र के निगम पार्षद राजपाल सिंह हमारी समस्याओं को जानने के बाद निगम कर्मचारियों के साथ हमारे इलाके में पहुंचे हैं और मोटर के जरिये सामुदायिक विकास केंद्र में भरे पानी को निकालने का प्रयास कर रहे हैं.

वहीं श्रीनिवासपुरी वार्ड से निगम पार्षद राजपाल सिंह ने बताया कि दिल्ली सरकार के बनाए गए. इस सामुदायिक विकास केंद्र मे बच्चों को एनजीओ के तहत पढ़ाया जाता है, मगर पिछले 1 महीने से इसके कंपाउंड में गंदा पानी भरा हुआ है और तकरीबन 2 फीट पानी भरे होने की वजह से अब इस भवन में कोई भी नहीं पहुंच पा रहा तो वहीं यहां के स्थानीय लोग नारकीय जीवन जीने पर मजबूर है.

अब उनमें महामारी का खतरा भी सताने लगा है. बारिश के ऐसे समय में डेंगू,मलेरिया और चिकनगुनिया जैसी बीमारी होने का खतरा बढ़ गया है. आज कर्पूरी ठाकुर कैंप में अगर इस विकास केंद्र में जलभराव हुआ है तो इसका पूरा जिम्मेवार दिल्ली सरकार है, क्योंकि दिल्ली सरकार जल निकासी का कहीं भी कोई भी उचित व्यवस्था नहीं की थी. जिसके वजह से बारिश और मानसून के बाद इसमें गंदा पानी भर गया है, जो आप लोगों के लिए सबसे बड़ी समस्या बनी हुई थी, जिसे आज नगर निगम के द्वारा सफाई कराया जा रहा है. क्षेत्र की विधायक आतिशी है, जो वर्तमान में मंत्री भी हैं. ऐसे में जहां उनके क्षेत्र को चमकना चाहिए था तो वहीं क्षेत्र में गंदगी और दुर्गंध से लोग परेशान हैं.

Input: Hari Kishor Sah

Trending news