Delhi News: ग्रामीण इलाकों में DTC बस सेवा ठप होने से लोग परेशान, रोजाना पैदल करना पड़ता है सफर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1761443

Delhi News: ग्रामीण इलाकों में DTC बस सेवा ठप होने से लोग परेशान, रोजाना पैदल करना पड़ता है सफर

Delhi News: दिल्ली के ग्रामीण क्षेत्र जैसे में DTC व क्लस्टर बसों की सेवा ठप होने से ग्रामीण इलाकों से निकल कर दूसरे शहरों में रोजगार पर जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. इतना ही नहीं लोगों को हर रोज कई किलोमीटर तक लंबा सफर तय करना पड़ता है. 

Delhi News: ग्रामीण इलाकों में DTC बस सेवा ठप होने से लोग परेशान, रोजाना पैदल करना पड़ता है सफर

Delhi News: दिल्ली के ग्रामीण क्षेत्र जैसे अकबरपुर माजरा, झंगोला, तिगीपुर व सुंगर पुर गांव के रूट पर चलने वाली DTC व क्लस्टर बसों की सेवा ठप हो चुकी है. ग्रामीण इलाकों से निकल कर दूसरे शहरों ने रोजगार पर जाने वाले लोगों को ग्रामीण रूट पर पास सेवा न होने चलते कई किलोमीटर का सफर तय कर बख्तावरपुर व पल्ला गांव पहुंच कर बस में बैठ कर हर रोज आगे का सफर करते हैं.

दिल्ली के कई ग्रामीण इलाकों के रूट पर बस सेवा बंद होने के चलते गांव के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि पहले गांव में इस कदर बसें चलती थी कि एक के बाद एक बस सड़कों पर बिना सवारी के खाली दौड़ती थी, लेकिन अचानक ग्रामीण इलाकों के रूट पर DTC व क्लस्टर बसें बंद होने के बाद ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों को अब कई किलोमीटर तक पैदल चलकर जाना पड़ता है.

हर रोज सुबह के समय ऑफिस, कॉलेज, स्कूल व अन्य किसी काम से गांव से दूर शहरी इलाके तक बस से यात्रा करना पहुंचना अब इन लोगों के लिए एक बड़ी चुनौती बन चुका है. बता दें कि जिन गांवों में बसें बंद हुई है इन लोगों को काम पर जाने के लिए कई हर रोज पैदल चलना पड़ता है. तिगीपुर गांव से बख्तावरपुर गांव बस स्टैंड करीब 2 किलोमीटर पड़ता है और सुंगरपुर से 1 किलोमीटर बस स्टैंड पड़ता है.

ये भी पढ़ेंः Delhi NCR Live News: बरसात के पानी में गिरकर ऑटो चालक की मौतशव कब्जे में लेकर जांच में जुटी पुलिस

तो वहीं, झंगोला गांव से पल्ला गांव बस स्टैंड 3 किलोमीटर व बख्तावरपुर गांव बस स्टैंड 3 से 4 किलोमीटर व अकबर पुर माजरा से ॐ बिहार कॉलोनी मुख्य सड़क बस स्टैंड करीब 1 किलोमीटर पड़ता है. ये तमाम रास्ते अखबरपुर माजरा,  झंगोला, तिगीपुर व सुंगरपुर गांव के लोगों को जिनके अपना कोई यातायात संसाधन नहीं उन्हें इस परेशानियों का रोजाना सामना करना पड़ता है. पुरुष तो लिफ्ट लेकर बस स्टैंड तक पहुंच जाते है, लेकिन महिलाओं को सबसे ज्यादा इन परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

आपको बता दे ग्रामीणों का कहना है कि अकबर पुर माजरा, झंगोला गांव, तिगीपुर व सुंगर पुर गांव के लोगों को बस रूट सेवा बंद होने के चलते अब काम पर, स्कूल, कॉलेज या किसी निजी काम से बाहर जाने के लिए घरों से घंटों पहले निकला पड़ता है. ताकि समय पर दूसरे गांव में पहुंचा जाए, जिसकी वजह से काफी समय बर्बाद होता है. फिलहाल, इन ग्रामीण इलाकों में बसे बंद होने के चलते अब हर रोज लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इन इलाकों में रहने वाले लोगों का सरकार से निवेदन है कि ग्रामीण इलाकों में जो बस सेवा बंद की गई है उन्हें जल्द से जल्द शुरू किया जाए. ताकि लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े.

(इनपुटः नसीम अहमद)

 

Trending news