One Time Water Bill Settlement Scheme: राजधानी दिल्ली की AAP सरकार और BJP के बीच एक बार फिर घमासान शुरू हो गया है. हाल ही में AAP सरकार द्वारा दिल्ली के लोगों को पानी के बिल से राहत देने के लिए  'वन टाइम वॉटर बिल सेटलमेंट' स्कीम लाई गई थी, जिस पर शहरी विकास विभाग के प्रधान सचिव ने रोक दी है. स्कीम पर रोक लगने के बाद DJB के वाइस चेयरमैन सोमनाथ भारती ने BJP पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. साथ AAP ने बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी भी जारी की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिजली हाफ और पानी माफ के वादे के साथ आम आदमी पार्टी दिल्ली की राजनीति मे आई थी. दिल्लीवालों ने उन पर भरोसा जताकर उन्हें न सिर्फ दिल्ली की गद्दी पर बिठाया बल्कि रिकॉर्ड बहुमत के साथ उनकी सरकार भी बनवाया. लोगों के पानी, बिजली के बिल जीरो भी आने लगे थे, लेकिन बीते कुछ महीनो में कई लोग जिनका पानी का बिल जीरो आता था वो हजारों में आने लगा. यह समस्या जब जल बोर्ड तक पहुंची तो जल बोर्ड ने  'वन टाइम वॉटर बिल सेटलमेंट' पॉलिसी लाकर दिल्ल्लीवासियों की इस समस्या का समाधान निकाला. 


ये भी पढ़ें- Elvish Yadav: सर्पविष मामले में शिकायत दर्ज कराने वाली संस्था पर एल्विश यादव ने लगाए उगाही के आरोप


वन टाइम वॉटर बिल सेटलमेंट पॉलिसी के बनते ही इस पर घमासान शुरू हो गया. शहरी विकास विभाग के प्रधान सचिव को इस प्रस्ताव को कैबिनेट में रखने के निर्देश दिए गए, लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव के रखने से साफ इनकार कर दिया. इस पूरे मामले में दिल्ली जल बोर्ड के वाइस चेयरमैन का कहना है कि जल बोर्ड और दिल्ली सरकार के अधिकारी दिल्ली सरकार की बात नहीं सुनते हैं. वह बीजेपी के इशाने पर काम कर रहे हैं और इस पॉलिसी को सफल बनाने में आनाकानी कर रहे हैं. 


जल बोर्ड के वाइस चेयरमैन सोमनाथ भारती ने बताया कि जल बोर्ड के अधिकारी और दिल्ली सरकार के अधिकारी के आगे जल बोर्ड लाचार हो गई है. यह सभी अधिकारी और कर्मचारी बीजेपी के कहने पर काम कर रहे हैं. अब आम आदमी पार्टी इस समस्या को लेकर आंदोलन शुरू करने वाली है. 20 फरवरी से दिल्ली के हर विधानसभा और वार्ड में यह प्रदर्शन करके लोगों को यह बताया जाएगा कि कैसे BJP द्वारा उनकी समस्याओं को बढ़ाया जा रहा है. अगर 24 तारीख तक यह पॉलिसी पास नहीं होती है तो 25 फरवरी को जंतर-मंतर पर बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा. जल बोर्ड के वाइस चेयरमैन सोमनाथ भारती खुद जल बोर्ड के बिल को पास कराने के लिए प्रदर्शन करेंगे.


Input- Mukesh Singh