मुकेश राणा/नई दिल्ली : प्रशांत विहार थाना पुलिस ने गाड़ियों के शीशे तोड़कर उनमें रखा कीमती सामान और कार चोरी करने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से चोरी की चार गाड़ियां, करीब 70 तोले सोने के जेवर, लग्जरी और महंगी घड़ियां, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, 35 मोबाइल फोन और सात लैपटॉप बरामद किए, जिनकी कीमत करीब 70 लाख रुपये बताई गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहिणी जिले के डीसीपी प्रणव तायल के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों की पहचान नंद किशोर, नवदेश गुप्ता और प्रमोद कुमार के रूप में हुई है. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर 32 वारदात सुलझाने का दावा किया है.


ये भी पढ़ें : सोनाली फोगाट मौत मामले की CBI जांच के लिए परिवार जाएगा High Court


डीसीपी के अनुसार 26 अगस्त को प्रशांत विहार थाना इलाके के रोहिणी सेक्टर 10 में क्राउन प्लाजा होटल के पास खड़ी एक कार से शीशा तोड़कर उसमें रखा बैग चोरी होने की सूचना पुलिस को मिली. बैग में लैपटॉप, कुछ जरूरी कागजात और लाखों रुपये थे. इसके बाद प्रशांत बिहार एसीपी आरती शर्मा की देखरेख में एसएचओ राजीव वत्स को जांच का जिम्मा सौंपा गया.


टीम में तैनात एसआई अजीत वारदात को सुलझाने के लिए घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने में जुट गए. टेक्निकल सर्विलेंस के साथ ही लोकल इनपुट की भी मदद ली गई और आखिरकार पुलिस टीम की कड़ी मेहनत रंग लाई. पुलिस को जानकारी मिली कि बदमाश वारदात को अंजाम देने के लिए आने वाले हैं. 


ये भी पढ़ें : इस मशहूर रैपर का छलका दर्द, बोले-अश्लील फिल्मों की लत ने मेरा परिवार बर्बाद कर दिया


 


एसएचओ राजीव वत्स के नेतृत्व में एसआई अजीत सिंह आदि की टीम गठित की गई. सूचना देने वाले ने बताया था कि आरोपी सफेद रंग की स्कूटी पर इलाके में घूम रहे हैं. जापानी पार्क के पास पुलिस ने जब आरोपी को रुकने का इशारा किया तो वह भागने लगा, जिसके बाद पुलिस टीम ने पीछा कर उसे धर दबोचा। इसके पास से शीशे को काटने वाला एक औजार बरामद किया गया.


आरोपी की पहचान नंदकिशोर उर्फ सुनील (48) निवासी गाजियाबाद के तौर पर हुई. पकड़े गए आरोपी ने पुलिस को बताया कि 26 अगस्त को कार से जो चोरी की गई थी उसे भी इसी गैंग ने अंजाम दिया था. पूछताछ में आरोपी ने अपने साथियों के नाम बता दिए और पुलिस ने चोरी का सामान लोनी स्थित घर से बरामद कर लिया. पुलिस ने नवदेश गुप्ता उर्फ पोट्टी बरेली से, जबकि प्रमोद ठाकुर उर्फ ठाकुर को गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस की कई टीम दिल्ली से बिहार और यूपी में आरोपियों की तलाश में जुटी है.