280 कैमरों की फुटेज खंगालकर पुलिस ने 24 घंटे में बरामद की चोरी की सारी ज्वेलरी
Advertisement

280 कैमरों की फुटेज खंगालकर पुलिस ने 24 घंटे में बरामद की चोरी की सारी ज्वेलरी

रोहिणी जिले के एडिशनल डीसीपी (ADCP) रविकांत कुमार से प्राप्त जानकारी के अनुसार 14 मई को रोहिणी सेक्टर 2 इलाके में दिनदहाड़े घर में ताला तोड़कर लाखों की ज्वेलरी चोरी होने की शिकायत पुलिस को मिली थी, जिसके बाद साउथ रोहिणी थाना पुलिस ने ज्वेलरी चोरी की वारदात का केवल 24 घंटे में खुलासा किया.

280 कैमरों की फुटेज खंगालकर पुलिस ने 24 घंटे में बरामद की चोरी की सारी ज्वेलरी

मुकेश राणा/दिल्ली: दिल्ली के साउथ रोहिणी थाना पुलिस ने ज्वेलरी चोरी की वारदात का केवल 24 घंटे में खुलासा किया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चोरी की हुई सारी ज्वेलरी बरामद की और 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के ये पहलवान दिखाएंगे दम, पहली बार महिला खिलाड़ी खेलेंगी T20 मैच

रोहिणी जिले के एडिशनल डीसीपी (ADCP) रविकांत कुमार से प्राप्त जानकारी के अनुसार 14 मई को रोहिणी सेक्टर 2 इलाके में दिनदहाड़े घर में ताला तोड़कर लाखों की ज्वेलरी चोरी होने की शिकायत पुलिस को मिली थी. रोहिणी साउथ थाने के एसएचओ (SHO) अर्जुन कुमार के सुपरविजन में थाने की क्रेक टीम के इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंधु के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल प्रदीप बडेसरा, रविकांत, कांस्टेबल बलजीत और आशीष आदि की टीम को मामले को सुलझाने की जिम्मेदारी दी गई.

ये भी पढ़ें: गेहूं निर्यात बंद होने से हरियाणा के व्यापारी-किसान नाराज, मंडी में नहीं पहुंच रहा अनाज

इसके बाद पुलिस टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे करीब 280 कैमरों की फुटेज को खंगाला था. फुटेज में दो लड़के घर में जाते दिखाई दिए थे, जिसमें से एक लड़के का चेहरा कुछ हद तक पहचान में आ रहा था. पुलिस ने जब अपने पुराने रिकॉर्ड को चेक किया तो फुटेज में दिखने वाले लड़के से मिलते जुलते एक आरोपी के बारे में उन्हें जानकारी मिली. इसके साथ ही पुलिस ने अपने लोकल नेटवर्क को भी सक्रिय किया. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी विजय लाल क्वार्टर के पास आने वाला है. इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और उसे धर दबोचा.

पकड़े गए आरोपी की पहचान प्रदीप उर्फ पादा निवासी विजय विहार के रूप में हुई, जोकि विजय विहार इलाके का ही घोषित अपराधी है. उस पर तकरीबन डेढ़ दर्जन के आसपास अपराधिक मुकदमे भी दर्ज हैं. पुलिस पूछताछ में प्रदीप ने अपना जुर्म कबूला और इस घटना में शामिल अपने अन्य साथी सोनू के साथ होने की विधि बात बताई जिसके बाद पुलिस ने सोनू को रिठाला स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इन दोनों से चोरी की गई 100% ज्वेलरी भी बरामद कर ली जोकि अपने आप में एक बड़ी कामयाबी है.

फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर उनसे सारी ज्वेलरी बरामद कर ली है और आगे की तफ्तीश में जुट गई. साथ ही पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद करीब आधा दर्जन आपराधिक मुकदमों को सुलझाने का भी दावा किया है.

WATCH LIVE TV

Trending news