Delhi Pollution: प्रदूषण के विरोध में अनोखा प्रोटेस्ट; हाईटेंशन टावर पर चढ़कर युवक बोला- PM से बात कराओ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2484922

Delhi Pollution: प्रदूषण के विरोध में अनोखा प्रोटेस्ट; हाईटेंशन टावर पर चढ़कर युवक बोला- PM से बात कराओ

Delhi Pollution: दिल्ली के यमुना खादर इलाके में एक अज्ञात व्यक्ति ने पर्यावरण संरक्षण के मुद्दे पर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और CJI से बात की मांग करते हुए हाई-वोल्टेज टावर पर चढ़ गया. मौके पर पहुंची फायर सर्विस और पुलिस टीम ने काफी जद्दोजहद के बाद उसे उतारा.

 

Delhi Pollution: प्रदूषण के विरोध में अनोखा प्रोटेस्ट; हाईटेंशन टावर पर चढ़कर युवक बोला- PM से बात कराओ

Delhi Pollution: दिल्ली के यमुना खादर इलाके में बुधवार सुबह एक अज्ञात व्यक्ति हाई-वोल्टेज बिजली के खंभे पर चढ़ गया, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया. युवक की मांग थी कि उसकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी और CJI से बात कराई जाए. इस घटना की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में दिल्ली फायर सर्विस और गीता कॉलोनी पुलिस की टीम मौके पर पहुंची.

पर्यावरण संरक्षण के मुद्दे पर
दरअसल, हाईटेंशन टावर पर चढ़ने वाला शख्स ने पर्यावरण संरक्षण के मुद्दे पर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और मुख्य न्यायाधीश से बात करने की मांग की. हालांकि, व्यक्ति की पहचान और उसके चढ़ने का असली कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है क्योंकि वह लगातार अलग-अलग बातें कर रहा था.

बुधवार सुबह की घटना
दिल्ली फायर सर्विस के एडीओ यशवंत सिंह मीना ने बताया कि इस घटना की सूचना सुबह 10.30 बजे दिल्ली फायर सर्विस के पास पहुंची, जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस ने मिलकर बचाव अभियान शुरू किया.

फायर ब्रिगेड ने टावर से उतारा
घटनास्थल पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम ने काफी जद्दोजहद के बाद व्यक्ति को हाईटेंशन टावर से सुरक्षित नीचे उतार लिया. फिलहाल इस घटना के दौरान किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. दूसरी ओर पुलिस मामले की विस्तृत जानकारी जुटा रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि व्यक्ति कौन है और हाईटेंशन टावर पर चढ़ने के पीछे का असली कारण क्या है?

ये भी पढ़ें: प्रदूषण के कारण सांस संबंधी समस्याओं वाले रोगियों में 15 प्रतिशत की वृद्धि

प्रदूषण से जुझ रही दिल्ली
आपको बता दें कि इन दिनों दिल्ली एक बार फिर प्रदूषण के जबड़े में जकड़ा हुआ दिख रहा है, जिसकी वजह से दिल्ली सरकार ने राज्य में ग्रैप का दूसरा चरण भी लागू किया है. आज यानी बुधवार 23 अक्टूबर को AQI 349 दर्ज किया गया, जो 'बहुत खराब' श्रेणी में आता है. प्रदूषण के इस भयावह रूप को देखते हुए दिल्ली सरकार लगातार हाईलेवल मीटिंग कर रही है, लेकिन जमीन पर इसका कुछ खास असर देखने को नहीं मिल रहा है!

INPUT- ANI

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news