Delhi Pollution: दिल्ली में जहरीली हवा का प्रकोप कायम, सुबह-सुबह धुएं में सांस लेने को मजबूर बच्चे
Advertisement

Delhi Pollution: दिल्ली में जहरीली हवा का प्रकोप कायम, सुबह-सुबह धुएं में सांस लेने को मजबूर बच्चे

Delhi Pollution:  दिल्ली की हवा आज भी जहरीली बनी हुई है. आज भी आसमान से लेकर सड़कों तक को प्रदूषण अपने चादर मे लपेटे हुए है. सुबह के वक्त स्कूल जा रहे छोटे- छोटे बच्चों को इस जहरीली हवा मे सांस लेना पड़ रहा है.

Delhi Pollution: दिल्ली में जहरीली हवा का प्रकोप कायम, सुबह-सुबह धुएं में सांस लेने को मजबूर बच्चे

Delhi Pollution: राजधानी दिल्ली में लगातार जहरीली और दमघोटू हवा लोगों के लिए मुसिबत का सबब बनी हुई है. जहरीली हवा से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. शुक्रवार सुबह भी लोगों की जब आंख खुली तो आसमान में धुंध के बादल छाए हुए थे और विजिबिलिटी बेहद कम थी. एक तो राजधानी में ठंड ने दस्तक दे दी है. वहीं, दूसरी ओर बढ़ते प्रदूषण की वजह से लोगों को दोतरफा लड़ाई लड़नी पड़ रही है.

स्कूली बच्चों को तक्लीफ
दिल्ली की हवा आज भी जहरीली बनी हुई है. आज भी आसमान से लेकर सड़कों तक को प्रदूषण अपने चादर मे लपेटे हुए है. सुबह के वक्त स्कूल जा रहे छोटे- छोटे बच्चों को इस जहरीली हवा मे सांस लेना पड़ रहा है. साथ ही आज सुबह ठंड का एहसास और दिनों के अपेक्षा ज्यादा महसूस हो रही है और कुहाशा भी है. सरकार के जितने भी दावे हैं प्रदूषण को रोकने के लिए वो सारे कहीं न कहीं प्रदूषण की चादर में लिपटे हुए नजर आ रहे हैं.

प्रदूषण की चादर में लिपटी दिल्ली
जेएनयु रोड और अरुणा आसफ अली रोड पर सड़कों से लेकर आसमान तक प्रदूषण ने चादर में लपेटे हुए है. वहीं सुबह-सुबह स्कूल जा रहे छोटे-छोटे बच्चों को भी इस जहरीली हवा मे सांस लेते हुए जाना पर रहा है. जबकि बढ़ते प्रदूषण के कारण दिल्ली मे कई तरह के पाबंद लगाए गए थे, लेकिन दोबार स्कूल खोलने के कारण बच्चों को फिर से सुबह-सुबह जहरीली हवा में सांस लेना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें: Noida: पार्टी में परोसी जा रही थी अवैध शराब, संयुक्त ऑपरेशन में चार हुए गिरफ्तार

स्मॉग चेंबर बनी है दिल्ली
अब एक बार फिर से दिल्ली में प्रदूषण ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है.  बीते दिनों प्रदूषण की वजह से कई पाबंदियां लगाई गई थीं, लेकिन अब जाकर एक बार फिर से उन्हें हटा दिया गया है. दिल्ली में प्रदूषण का कहर यूं है कि धूंध और धुआं का चादर राजधानी में फैला हुआ है. दिल्ली एक बार फिर से स्मॉग चेंबर बना हुआ है.

input- mukesh singh

Trending news