Delhi News: यमुना में झाग ही झाग, शहजाद पूनावाला बोले- ये सनातन का अपमान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2479983

Delhi News: यमुना में झाग ही झाग, शहजाद पूनावाला बोले- ये सनातन का अपमान

Delhi Yamuna Pollution: शहजाद पूनावाला ने दिल्ली की हवा की खराब स्थिति और यमुना में जहरीले झाग के लिए केजरीवाल सरकार को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने प्रदूषण के मूल कारणों पर काम नहीं किया, जिससे अब दिल्ली गैस चैंबर बन चुकी है.

Delhi News: यमुना में झाग ही झाग, शहजाद पूनावाला बोले- ये सनातन का अपमान

Delhi News: भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने शनिवार को आईएएनएस से बातचीत के दौरान दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण, यमुना नदी में जहरीली झाग को लेकर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, "मुझे अरविंद केजरीवाल का वह पुराना वादा याद आया, जिसमें उन्होंने कहा था कि साल 2025 तक यमुना नदी पूर्ण रूप से स्वच्छ हो जाएगी और दिल्ली के निवासी यमुना में नहा सकेंगे. आज मैं अपने घर से निकलकर यमुना घाट पर आया हूं. मैंने यमुना नदी से एक गिलास पानी लिया है, जिसमें सिर्फ झाग ही है."

दिल्ली में चरम पर प्रदूषण
भाजपा प्रवक्ता ने आगे कहा, यमुना नदी को साफ करने के लिए जो पैसे थे वह दिल्ली सरकार के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए, जिसकी वजह से आज यमुना की यह स्थिति है. छठ पूजा नजदीक है और यमुना की स्थिति यह है कि चारों तरफ सिर्फ जहरीली झाग ही दिखाई पड़ रही है. यह सनातन का अपमान है. यमुना जी का अपमान है. दिल्ली आज गैस चैंबर बन चुकी है. लोगों को मास्क लगाकर निकलना पड़ रहा है. एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 350 के पार है. दिल्ली सरकार पहले पंजाब की सरकार को दोष देती थी, लेकिन अब चुप है क्योंकि वहां उनकी सरकार है."

ये भी पढ़ें: "किसानों को 'अपराधी' बनाने की साजिश? आदित्य सुरजेवाला ने क्यों कही ये बात?

हवा को जहरीली बनाकर सनातन का अपमान
शहजाद पूनावाला ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण के मूल कारणों पर दिल्ली सरकार ने बीते 10 साल में कुछ काम नहीं किया है. दिल्ली के स्मॉग टावर बंद हैं, लेकिन दिल्ली सरकार का आरोप लगाने का खेल चालू है. हरियाणा, यूपी, राजस्थान को दोष दिया जा रहा है. यमुना नदी में प्रदूषण के बीच छठ पूजा भी नजदीक आ रही है. इस पर भाजपा प्रवक्ता ने कहा, "भारत में आस्था के महापर्व छठ पूजा को हम सभी लोग मिलजुल कर मनाते हैं, लेकिन केजरीवाल की वजह से इस पर भी प्रतिबंध लग गया है. हवा प्रदूषण को लेकर हिन्दुओं को जोखिम उठाना पड़ता है, पटाखों पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है. अब यमुना नदी में प्रदूषण की वजह से छठ पूजा को लेकर हिंदुओं को जोखिम उठाना पड़ रहा है. दिल्ली सरकार ने यहां की हवा को जहरीली बनाकर सनातन का अपमान किया है."

INPUT- IANS

Trending news